प्लेबैक सिंगर Anuradha Paudwal ने राजनीति में एंट्री ले ली!

302

प्लेबैक सिंगर Anuradha Paudwalने राजनीति में एंट्री ले ली!

मशहूर प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने राजनीति में एंट्री ले ली है. वे 16 मार्च को बीजेपी में शामिल हो गई हैं. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह और मीडिया प्रमुख अनिल बालूनी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

अनुराधा पौडवाल का नाम लता मंगेश्कर और आशा भोसले जैसे दिग्गज सिंगरों के साथ शुमार किया जाता है. हिंदी गानों के अलावा उन्होंने 1500 से ज्यादा भजनों को अपनी आवाज दी है.

अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्टूबर 1954 को कर्नाटक के उत्तरा कन्नड़ करवार में हुआ. वे कोंकणी परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने मुंबई के जैवियर कॉलेज से पढ़ाई की और 1973 में फिल्म ‘अभिमान’ में ‘श्लोका’ गाकर अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत की. 1974 में, उन्होंने गैर-फिल्मी मराठी गीत “भाव गीतेन” रिकॉर्ड किया जो काफी पॉपुलर हुआ. 1976 में उन्होंने फिल्म कालीचरण के लिए गाया और यही उनके करियर का ब्रेक साबित हुआ. सनातन से गहरा रिश्‍ता रखने वाली अनुराधा पौडवाल को सादगी से जीना पसंद है। यह और बात है क‍ि उनकी कई स्रोतों से इनकम होती है। आइए, यहां उनकी नेटवर्थ के बारे में जानते हैं।

इंदौर जिले के 2 बड़े कांग्रेस नेता सहित कई कार्यकर्ता BJP में शामिल

This Is Singer Anuradha Paudwal's Daughter Now In This Condition - Entertainment News: Amar Ujala - यह है सिंगर अनुराधा पौडवाल की खूबसूरत बेटी, बॉलीवुड में नहीं मिल रहा काम, ऐसे कर

कोंकणी परिवार में हुआ जन्‍म

अनुराधा पौडवाल का जन्म 27 अक्टूबर 1954 को कर्नाटक के उत्तरा कन्नड़ करवार में एक कोंकणी परिवार में हुआ था। उन्होंने अपना पहला गाना 1973 में आई फिल्म ‘अभिमान’ में गाया था। अनुराधा पौडवाल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज दी। इनमें ‘आशिकी’, ‘राम लखन’, ‘साजन’, ‘दिल’, ‘दिल है कि मानता नहीं’ और ‘बेटा’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।अनुराधा पौडवाल की नेटवर्थ का सटीक अनुमान लगाना मुश्किल है। कारण है कि यह कई फैक्‍टर पर निर्भर करता है। मसलन, उनकी इनकम, संपत्ति, निवेश और खर्च। प्लेबैक रॉयल्टी, लाइव शो, रिकॉर्डिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट और अन्य व्यावसायिक उपक्रम उनकी इनकम का जरिया हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उनकी नेटवर्थ 50 से 100 करोड़ रुपये तक हो सकती है। वह मुंबई में खार के डुप्लेक्स घर में रहती हैं। उन्‍हें सादगी से रहना पसंद हैं।

पद्म श्री से सम्मानित

साल 2017 में अनुराधा पौडवाल को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें फिल्म फेयर अवॉर्ड और राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में ही नहीं, बल्कि, भजन गायिकी में भी अपनी आवाज के जरिए दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने अपने करियर में हिंदी के अलावा गुजराती, पहाड़ी, कन्नड़, तमिल, मराठी, संस्कृत, बंगला, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी समेत कई भाषाओं में गाने गए हैं।