एक दिन में corona के 700 केस, केंद्र हुआ अलर्ट, 6 राज्यों को लिखी चिट्ठी

884

एक दिन में corona के 700 केस, केंद्र हुआ अलर्ट, 6 राज्यों को लिखी चिट्ठी

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. भारत में करीब चार महीने बाद 700 से नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 754 नए मामले सामने आए हैं.
इससे चिंतित केंद्र सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में कहा गया है कि पिछले कुछ महीने में कोविड के केस में कमी आई थी लेकिन पिछले एक हफ्ते से केस में अचानक बढोत्तरी देखने को मिल रही है. ऐसे में राज्य सरकारें कोरोना के बढ़ते मामलों को कंट्रोल करने पर ध्यान दें. दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जिन छह राज्यों को चिट्ठी लिखी है, उनमें महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक शामिल हैं. स्वास्थ्य सचिव ने चिट्ठी में कहा कि 15 मार्च तक आते आते केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राज्य सरकारें टेस्ट, ट्रीट, ट्रैक, वैक्सीनेशन पर जोर दें.
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने इन राज्यों के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव को चिट्ठी लिखकर जरूरी सावधानी और एहतियात बरतने की सलाह दी है. इसके साथ ही केस को कंट्रोल करने की अपील भी की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइन के मुताबिक, कोरोना टेस्ट कराने, कोरोना के मामले को लगातार मॉनिटर करने, नए फ्लू, वायरस या इनफ्लुएंजा की मॉनिटरिंग, जिनोमिक सीक्वेंसिंग और कोविड एप्रोप्रियेट विहैवियर और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया गया है.

भारत में एक दिन में कोरोना के 754 नए मामले

बता दें कि 754 नए मामले आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,92,710 हो गई है. वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4,623 हो गई है. देश में पिछले साल 12 नवंबर को संक्रमण के 734 दैनिक मामले सामने आए थे. कर्नाटक में संक्रमण से एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,790 हो गई है.