प्लेऑफ की उम्मीद बरक़रार, दिल्ली का इंतजार बढ़ा

गुजरात जायंट्स ने रोमांचक मुकाबला 11 रन से जीता

299

प्लेऑफ की उम्मीद बरक़रार, दिल्ली का इंतजार बढ़ा

मुंबई: विमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में 11 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ गुजरात की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकार रखी है। वहीं, दिल्ली का इंतजार बढ़ गया है।
दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 147 रन बनाए। लौरा वुलफार्ट (57) और एश्ले गार्डनर (51 नाबाद) ने हाफ सेंचुरी जमाई। जेस जॉनसन ने दो और मारियान कैप ने 1 विकेट लिया। जवाब में दिल्ली की टीम 18.4 ओवर में 136 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। मारियान कैप ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। किम गार्थ, तनुजा कंवर और एश्ले गार्डनर ने 2-2 विकेट लिए।

दिल्ली की शुरुआत खराब रही और ओपनर शेफाली वर्मा 8 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान मैग लेनिंग 15 बॉल पर 18 रन बनाने के बाद स्नेह राणा की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गईं।

एलिस कैप्सी को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। जेमिमा रॉड्रिग्स भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 1 रन बनाकर किम गार्थ की गेंद पर आउट हुईं। जेस जोनासेन का विकेट हरलीन देओल ने लिया। तानिया भाटिया गार्डनर की गेंद पर बोल्ड हुईं वहीं मारियान कैप रन आउट हुईं। तनुजा कंवर ने राधा यादव के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया।
अरुंधती रेड्डी ने 17 बॉल पर 25 रन बनाकर दिल्ली को काफी देर तक मुकाबले में बनाए रखा। वे गार्थ को विकेट दे बैठीं। दिल्ली का आखिरी विकेट पूनम यादव के रूप में गिरा।

गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 147 रन बनाए। लौरा वुलफार्ट (57) और एश्ले गार्डनर (51 नाबाद) ने हाफ सेंचुरी जमाई। दिल्ली के लिए जेस जॉनसन ने दो और मारियान कैप ने 1 विकेट लिया।एलिस कैप्सी को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। जेमिमा रॉड्रिग्स कुछ खास नहीं कर पाईं और 1 रन बनाकर किम गार्थ की गेंद पर आउट हुईं। जेस जोनासेन का विकेट हरलीन देओल ने लिया। तानिया भाटिया गार्डनर की गेंद पर बोल्ड हुईं वहीं मारियान कैप रन आउट हुईं।

\\गुजरात के विकेट
पहले ओवर की आखिरी गेंद पर मारियन कैप की गेंद को इन फील्ड के ऊपर से मारने की कोशिश में सोफिया डंकली ने जेस जोनासेन को कैच थमा दिया।10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोनासेन की गेंद पर कट शॉट खेलने की कोशिश में हरलीन ने विकेटकीपर को कैच थमा दिया।19वें ओवर की चौथी गेंद पर लौरा वुलफार्ट (57) अरुंधती रेड्डी की गेंद पर बोल्ड हुईं।आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हेमलता को जोनासेन ने पूनम यादव के हाथों कैच कराया।

संक्षिप्त स्कोर: गुजरात जायंट्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 147 रन बनाए (लौरा वोल्वार्ड्ट 57, एशलीग गार्डनर 51 नॉट आउट, हरलीन देओल 31; मारिजैन कैप 1/24, जेस जोनासेन 2/38)।
दिल्ली कैपिटल्स ने 18.4 ओवरों में 136 (एलिस कैपसे 22, मारिजैन कप्प 36; तनुजा कंवर 2/29; एशले गार्डनर 2/19, किम गर्थ 2/18)।