Chief Ministers श्री चौहान ने निवास पर किया रावण के पुतले का दहन

518

सीएम हाउस में Chief Ministers शिवराज सिंह चौहान ने पुतला दहन किया

भोपाल, मध्यप्रदेश | Chief Ministers श्री शिवराज सिंह चौहान ने विजयादशमी के अवसर पर आज Chief Ministers निवास परिसर में रावण के पुतले का दहन किया । राजधानी भोपाल के मुख्यमंत्री निवास पर भी विजयदशमी की धूम देखने को मिली… बुराई रुपी रावण का यहां भी पुतला जलाया गया..प्रतीक स्वरूप हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह तथा सुपुत्र श्री कुणाल सिंह भी उपस्थित थे।

पुतला दहन के बाद आतिशबाजी की गई। इस अवसर परChief Ministers निवास कार्यालय का सुरक्षा स्टाफ एवं अधिकारी- कर्मचारी उपस्थित थे।Chief Ministers श्री चौहान ने रावण दहन के उपरांत उपस्थित सुरक्षा स्टाफ, अधिकारी- कर्मचारियों को दशहरे की बधाई दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना भी की।

shivraj singh chouhan 1493105948 835x547

सीएम ने किया ट्वीट

Chief Ministers शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan)

 ट्वीट कर कहा- बुराई पर अच्छाई के विजय पर्व विजयादशमी के अवसर पर अहंकार, क्रोध, लोभ, गरीबी, निरक्षरता,भ्रष्टाचार रूपी रावण का दहन कर भगवान श्रीराम से सबके मंगल व कल्याण हेतु प्रार्थना की, हम गरीबी, अशिक्षा और भ्रष्टाचार जैसी बुराइयों से मुक्त कर देश-प्रदेश के नवनिर्माण के लिए संकल्पित हैं।

इससे पहले सीएम ने आवास में वाहन की पूजा की थी

बताते चले कि इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशहरे (Dussehra 2021) के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में वाहन पूजा भी की थी, इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान और श्रीमती साधना सिंह सहित सुरक्षा स्टाफ उपस्थित रहा था। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारी-कर्मचारियों को दशहरे के पावन पर्व की बधाई दी थी।शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर कई दशहरा मैदान में रावण दहन उत्सव मनाया गया। कोरोना संक्रमण के चलते कई स्थानों पर प्रतीकात्मक रावण के पुतले का दहन किया गया, दशहरा मैदान पर पारंपरिक आतिशबाजी से खुशियों की रोशनी बिखरी। आपको बता दें कि दशहरा हिंदुओं के प्रमुख त्याहारों में से एक है, आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा पर्व मना जाता है। इस दिन भगवान श्रीराम के हाथों रावण का वध होने के बाद से ही इसे मनाने की परंपरा चली आ रही है, वहीं इस दिन मां दुर्गा ने महिषासुर का संहार भी किया था, इसलिए भी इसे विजय दशमी के रूप में मनाया जाता है।

 

 

 

Also Read:संदिग्ध मानकर रोका CM Shivraj का हेलीकॉप्टर, जांच होने तक हवा में लटका रहा, जानिए क्या है पूरा मामला