China Manja Seized : तीन लाख का चाइना मांजा जब्त, पुलिस ने दो को पकड़ा!

धारा 144 के तहत चाइना मांजा की खरीद-फरोख्त प्रतिबंधित!

718

China Manja Seized : तीन लाख का चाइना मांजा जब्त, पुलिस ने दो को पकड़ा!

Indore : शहर में चाइना मांजा बेचना प्रतिबंधित है। इसके बाद भी चोरी-छुपे शहर में चाइना मांजा बिक रहा है। आज पुलिस ने 13 बक्सों में रखी 700 चकरियाँ (हुचके) जब्त किए। जब्त सामग्री की कीमत 3 लाख रुपए बताई गई है।

क्राईम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि एमजी रोड थाना क्षेत्र मे दो लोग अवैध रुप से चोरी-छुपे प्रतिबंधित चायना मांझा बेच रहे हैं। इस जानकारी के बाद क्राईम ब्रांच की टीम ने बताए स्थान पर घेराबंदी कर दो संदेही व्यक्ति को पकड़ा। उन्होंने अपने नाम गणेश मौर्य और ताहिर अजीज बताए। दोनों के कब्जे से 13 कार्टून में 700 चाइना मांझे के हुचके जिनकी कीमत 3 लाख रुपए बताई गई, जब्त किया है।

IMG 20230107 WA0103

गणेश ने पूछताछ मे बताया कि उसकी काछी मोहल्ला मे गणेश पतंग भंडार के नाम से दुकान है। दुकान पर से उसके द्वारा पतंग व मांजा बेचने का काम किया जाता है। पतंग में ज्यादा पैसा न मिल पाने ओर ज्यादा पैसा कमाने की लालच की वजह से उसके द्वारा चोरी छुपे प्रतिबंधित चायना मांजा बेचने का काम किया जा रहा था।

आरोपी ताहिर भी गणेश के साथ उसकी दुकान पर ही काम करता है। वह गणेश के बताए व्यक्तियो को चायना मांजा बेचता है।

IMG 20230107 WA0102

इन दोनों से अवैध रुप से चाइना मांजा बेचने वाले लोगों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। जिससे इससे जुडे हुये कई अन्य लोगों के नाम का खुलासा होने की संभावना है। आरोपियों को अग्रिम कार्यवाही के लिए थाना एमजी रोड के सुपुर्द किया गया, जिसमें विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।