Booster Dose Not Available : कोरोना का खतरा टला नहीं, सेंटरों पर बूस्टर वैक्सीन का पता नहीं!

अगले सप्ताह आने का आश्वासन दिया जा रहा, जिसे जरूरत हो वो प्राइवेट अस्पतालों में लगवा ले!

374

Booster Dose Not Available : कोरोना का खतरा टला नहीं, सेंटरों पर बूस्टर वैक्सीन का पता नहीं!

Indore : कोरोना वायरस के नए खतरे को देखते हुए फिर बस्तर डोज के प्रति जागरूकता जागी है। पर शहर में कहीं बूस्टर डोज उपलब्ध नही है। आश्वासन दिए जा रहे हैं कि अगले सप्ताह आने वाले हैं। चीन में बढ़े कोरोना के मामले के बाद लोग बूस्टर डोज लगवाने के लिए जागरूक हो रहे हैं। सेंटरों पर बूस्टर डोज लगवाने वालों की भीड़ भी देखी जा रही है।

अभी केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसी के चलते लोगों को इसके लिए अभी इंतजार करना होगा। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार वर्तमान में टीकाकरण सेंटरों पर कोविशील्ड के डोज उपलब्ध नहीं है। ऐसे में यहां आने वाले लोगों को स्वास्थ्य कर्मचारी अगले सप्ताह आने का कह रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार अगले सप्ताह के अंत तक कोविशील्ड आ जाएगी और बूस्टर डोज लगना शुरू हो जाएंगे।

अधिकारियों के अनुसार विभाग ने डोज के बारे में सरकार को जानकारी दे दी है। हालांकि अभी बूस्टर डोज नहीं भेजी गई। विभाग को वैक्सीन उपलब्ध होते ही टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। तीन से चार दिन में इसके आने की उम्मीद है। लेकिन, उन्होंने यह भी कहा कि अभी बता नहीं सकते कि कोविशील्ड कब तक आ जाएगी।

बार-बार कर रहे रिमाइंडर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार सरकार को लगातार रिमाइंडर भेजकर कोविशील्ड वेक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए कहा जा रहा है। सरकार की और से भी आपूर्ति जल्द होने के संकेत मिल रहे हैं। कहा गया कि लोग चाहें तो प्राइवेट हॉस्पिटलों में बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। क्योंकि, उनके द्वारा डायरेक्ट कोविशील्ड वैक्सीन की खरीदी की जाती है। इस कारण प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोविशिल्ड का बूस्टर डोज अभी उपलब्ध है।