Jobat By Election : Minister Govind Singh Rajput पर आचार संहिता के उल्लंघन में FIR दर्ज

1665
Minister Govind Singh Rajput

Jobat By Election : Minister Govind Singh Rajput पर आचार संहिता के उल्लंघन में FIR दर्ज

बुधवार शाम 6 बजे के बाद भी जोबट में नजर आए

Alirajpur : प्रदेश के परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत(Minister Govind Singh Rajput )के खिलाफ जोबट पुलिस (Jobat Police) ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया। मंत्री गोविंद राजपूत बुधवार शाम चुनाव प्रचार थमने के बाद अपने समर्थकों के साथ सड़क पर नजर आए थे।

कुछ लोगों ने इसका VDO बनाया तथा चुनाव आयोग (Election Commission) को शिकायत की। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर (Returning Officer) ने मंत्री व उनके समर्थकों के खिलाफ जोबट थाना में आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कराया। शिकायत के साथ पुलिस को VDO भी दिया गया।

SDOP दिलीप बिलवाल (Dilip Bilwal) ने बताया कि जांच के बाद मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर बल तैनात किया गया है।

Minister Govind Singh Rajput

चुनाव आयोग (EC) की तरफ से जारी आचार संहिता के अनुसार प्रदेश की एक लोकसभा और तीन विधानसभा उप चुनाव के लिए प्रचार का सिलसिला बुधवार शाम 6 बजे थम गया।

इसके बाद भी मंत्री अपने करीब आधा दर्जन से अधिक समर्थकों के साथ शाम करीब 7 बजे जोबट में आदर्श रोड पर टहलते दिखाई दिए।

govind singh rajpoot 1592826373

इस पर यहां मौजूद लोगों ने मंत्री का वीडियो बना लिया। बाद में आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग को की गई।

Khandwa Byelection: दोनों दलों की प्रतिष्ठा लगी है दांव पर

कहा गया कि चुनाव प्रचार थमते ही मंत्री को क्षेत्र को बाहर चले जाना था। पर, उन्होंने ऐसा नहीं किया, इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। देर शाम घटना का वीडियो और आवेदन रिटर्निंग अधिकारी ने पुलिस को सौंपा।