Dengue took the life of a student:15 दिन में दूसरी बार जानलेवा साबित हुआ डेंगू

650
डेंगू ने ली छात्रा की जान,15 दिन में दूसरी बार जानलेवा साबित हुआ डेंगू

Dengue took the life of a student

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: एकबार फिर डेंगू जानलेवा हुआ और अब एक छात्रा की जान डेंगू ले ली। 15 दिन में अनुविभाग में यह दूसरी मौत है।

मिली जानकारी के अनुसार छतरपुर जिले के हरपालपुर के राजपूत कॉलौनी में रहने वाली बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा को 20 तारीख को बुखार आया। जब दो दिन उसे आराम नहीं लगा तो परिजन उसे झांसी ले गया। जहां उसे डेंगू पॉजीटिव बताया गया और फिर ईलाज के लिये गवालियर भर्ती कराया गया।

●बीते रोज रात्रि दो बजे उसकी मौत हो गयी..
15 दिनों के अंदर नौगांव अनुविभाग में डेंगू से दूसरी मौत का मामला सामने आया। हरपालपुर में बीएससी तृतीय वर्ष की पढऩे वाली आयुषी राय पिता रामकुमार राय निवासी वार्ड नं 14 निवासी राजपूत कॉलौनी 20 तारीख को बुखार आया। कई दिन तक तो हरपालपुर में ईलाज कराती रही जब आराम नहीं लगा तो परिजन उसे झांसी ले गये। जहां उसे डेंगू पॉजीटिव बताया गया। बुखार आने के सातवें दिन गवालियर में उसकी मौत हो गयी।

Dengue took the life of a student

●सावधान रहे..
डेंगू के डंक से नौगांव के बाद हरपालपुर में छात्रा की मौत हुई इसके अलावा सर्दी बुखार से भी कई लोग पीडि़त है। सुबह शाम मच्छर भी परेशान कर रहे है। लोगों को सतर्क रहना पड़ेगा। घरों मेें पानी को पांचवें दिन टंकी से बदलते रहे। क्योकि डेंगू का बुखार जानलेवा है और यह मच्छर से फैल रहा है हरपालपुर में छात्रा की मौत से अब स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर पंचायत में खलबली मची है।

Also Read: स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को बनाया master trainer, तीसरी लहर से बचाव के लिए करेंगे काम

●स्वच्छता पर ध्यान दे..
वहीं हरपालपुर में रहने वाले लोगों का कहना है नगर पंचायत ध्यान नहीं दे रही है नगर में जगह जगह पानी भरा है । अगर नगर पंचायत दवा का छिडक़ाव और फॉग मशीन चलाती तो मच्छरों का प्रकोप कम होता लेकिन मच्छर का छिडक़ाव तो दूर यहां स्वच्छता कोसो दूर है।