Vande Bharat Train:इंदौर से जबलपुर के बीच अलर्ट रहेगी GRP-RPF

432

Vande Bharat Train:इंदौर से जबलपुर के बीच अलर्ट रहेगी GRP-RPF

भोपाल: इंदौर से जबलपुर के बीच जल्द ही वंदे भारत ट्रेन शुरू होने जा रही है। इसकी तेज स्पीड के चलते रेलवे ट्रेक के आसपास और ट्रैन के अंदर की सुरक्षा को लेकर शासकीय रेलवे पुलिस (GRP) और रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) प्लान बनाने में जुट गया हैं। ट्रेन के शुरू होने से पहले जीआरपी और आरपीएफ को इंदौर से लेकर जबलपुर तक अलर्ट रखा जाएगा। दोनों के अफसरों की इस संबंध में हाल ही में एक बैठक हुई।

बताया जाता है कि बैठक के बाद इंदौर से लेकर जबलपुर तक GRP ने अपने अफसरों को अलर्ट कर दिया है। यह ट्रेन पहले फरवरी में चलाए जाने की संभावना थी, लेकिन अब मार्च में चलाने की संभावना है। इसे लेकर जीआरपी और आरपीएफ के अफसरों की डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने बैठक ली। बैठक में स्पेशल डीजी रेल सुधीर साही के साथ ही आईजी रेल महेंद्र सिंह सिकरवार शामिल थे। जिसमें तय हुआ कि जीआरपी और आरपीएफ दोनों मिलकर यह देखें कि रेलवे ट्रेक के आसपास इसकी स्पीड से किसी को कोई नुकसान न हो। वहीं इस ट्रेन की सुरक्षा को लेकर भी प्लानिंग की गई।

इस ट्रेन में जीआरपी और आरपीएफ दोनों के जवानों के साथ ही उपनिरीक्षक स्तर के अफसर को तैनात रखे जाने पर विचार हुआ। इस ट्रेन को लेकर कोई घटना ना हो। इसे लेकर ट्रेन जब चलेगी तो जीआरपी और आरपीएफ को अलर्ट पर रखा जाएगा। गौरतलब है कि यह ट्रेन भोपाल से भी होकर गुजरेगी। इसमें आरपीएफ के रतलाम और जबलपुर मंडल के जवान तैनात होंगे। वहीं जीआरपी के इंदौर और जबलपुर के जवान और अफसर तैनात रहेंगे।