Public Transport Service : देश के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड से इंदौर सम्मानित

समारोह में निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने अवॉर्ड लिया

503
Public Transport Service

Public Transport Service : देश के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड से इंदौर सम्मानित

 

Indore : नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भारत सरकार आवास और शहरी कार्य मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी से शुक्रवार (29 अक्टूबर) को यूएमआई सम्मेलन में आयोजित समारोह में ‘अवॉर्ड फॉर एक्सीलेंस इन अर्बन ट्रांसपोर्ट’ श्रेणी के तहत ‘लोक परिवहन सेवा’में देश का सबसे प्रतिष्ठित ‘सिटी विद द मोस्ट इनोवेटिव फायनेंसिंग मैकेनिज्म’ के अवॉर्ड से इंदौर के अटल सिटी बस ट्रांसपोर्ट लिमिटेड को सम्मानित किया।

Public Transport Service

समारोह में नगर निगम आयुक्त (इंदौर) प्रतिभा पाल ने यह अवॉर्ड लिया। AICTSL के CEO संदीप सोनी भी इस समारोह में उपस्थित रहे।

आयुक्त ने बताया कि अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज (Public Transport)लिमिटेड द्वारा इनोवेटिव बिजनेस मॉडल में नवाचार किए जा रहे हैं। जिसके तहत पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए AICTSL द्वारा गैस आधारित बसों का भी संचालन किया जा रहा है। इसमें ग्रोथ कॉस्ट, नेट कॉस्ट और वायबिलिटी गैप फंडिंग शामिल है। देश में सबसे पहले बसे शुरू करने के लिए यह अवॉर्ड मिला है।

एआईसीटीएसएल के अनुसार इसके तहत प्राइम रूट पर सभी ऑपरेटर बसों का संचालन किया जा रहा है। साथ ही बीआरटीएस, इंटर स्टेट एवं लोकल सिटी बसों का कई वर्षों से सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है।

Public Transport Service

अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (Public Transport0द्वारा किए जा रहे बेस्ट इनोवेटिव फाइनेंस मेकैनिज्म एवं ग्रीन अरेंजमेंट के तहत किए कार्यों जिनमें गीले कचरे को बायो सीएनजी में कन्वर्ट करके इंदौर में सिटी बस का संचालन किया जा रहा है। अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड द्वारा आम नागरिकों को बेहतर लोक परिवहन प्राप्त हो इसके लिए भी लगातार पहल की जा रही है।

Jhooth Bole Kouwwa Katen ! झूठ बोले कौआ काटे : राम नाम की लूट है, लूट सके तो लूट

निगम आयुक्त ने यह अवॉर्ड इंदौर की जनता को समर्पित करते हुए कहा कि जनता के शहर के प्रति समर्पण भाव के कारण ही यह अवॉर्ड मिलना संभव हुआ। अवॉर्ड मिलने पर आयुक्त ने शहर की जनता को बधाई शुभकामनाएं दी!