Illegal Biodiesel Seized : अवैध बायोडीजल सहित वाहन जब्त किया गया!

घनत्व की जांच में प्रथम दृष्टया B100 विहित मानकों के अनुरूप नहीं मिला!

401

Illegal Biodiesel Seized : अवैध बायोडीजल सहित वाहन जब्त किया गया!

Indore : जिले में खाद्य सामग्री तथा पेट्रोल-डीजल, बायोडीजल आदि का अवैध कारोबार तथा संग्रहण करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इस सिलसिले में क्राइम ब्रांच को मिली सूचना के आधार पर जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएल मारू ने दल भेजकर एसआर कंपाउंड लसूड़िया मोरी पर स्थित मे इंडियन बायोडीजल एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड फर्म की जांच की गई।

WhatsApp Image 2023 03 30 at 8.55.48 AM

मौके पर खाद्य अधिकारियों एवं क्राइम ब्रांच को एक छोटे टैंकर वाहन में लगभग 1600 लीटर बायोडीजल संग्रहित पाया गया। इसके माध्यम से मौका स्थल पर ही वाहनों के ईंधन टैंक में बायोडीजल अवैधानिक रूप से डाला जा रहा था। दल को बायोडीजल क्रय-विक्रय के संबंध में शासन के दिशा-निर्देश के पालन में गंभीर अनियमितता करने एवं मौके पर घनत्व की जांच में प्रथम दृष्टया B100 विहित मानकों के अनुरूप नहीं पाए जाने पर मिश्रित बायोडीजल के नमूने लिए गए।

साथ ही उक्त वाहन एवं उसमें संग्रहित 1600 लीटर बायोडीजल को जब्त किया गया एवं फार्म के सैय्यद सेरा कबीर एवं ड्राइवर मोहन शर्मा के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत प्रकरण सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। कार्यवाही में सहायक आपूर्ति अधिकारी आयपीएस सेंगर एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी अंकुर गुप्ता तथा क्राइम ब्रांच से उप निरीक्षक यतिन मिश्रा उपस्थित रहे।