Mobile Robbers Caught : मोबाइल लुटेरों की दो गैंग के 6 गुर्गे पकड़ाए, 30 मोबाइल मिले!

मोबाइल की कीमत करीब 3 लाख रूपए बताई गई!

390

Mobile Robbers Caught : मोबाइल लुटेरों की दो गैंग के 6 गुर्गे पकड़ाए, 30 मोबाइल मिले!

Indore : आजाद नगर और कनाड़िया पुलिस ने मोबाइल लूट की वारदात करने वाली मोबाइल लुटेरों की दो गैंग को पकड़ा। दोनों गैंग के 3-3 लुटेरे पुलिस के हाथ लगे। एक गैंग से 10 और दूसरी गैंग से लूटे गए 20 महंगे मोबाइल बरामद किए गए। ये सुनसान क्षेत्र में राहगीरों और खासकर महिलाओं से मोबाइल छीनते थे। जब्त 30 मोबाइल की कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई गई।

कनाड़िया थाना प्रभारी और उनकी टीम ने मोबाइल लूट की कुछ घटनाओं का विश्लेषण किया, तो कुछ संदिग्ध पता चले। सूचना के आधार पर संदिग्ध बुलेट व चालक की तलाश करते हुए संदेही रोहित खांडे को पकड़कर पूछताछ की गई। जिसमें उसने बताया कि 12 अप्रैल को रात 11 बजे लगभग उसने अपने एक साथी के साथ बिजली नगर पार्क के पास वैभव नगर से एक व्यक्ति से मोबाइल छीना था।

इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने इन घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन आरोपी रोहित खांडे, दीपक गंगारिया और सारतिक राणे को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से विभिन्न वारदातों को अंजाम देकर लूटे गए 20 कीमती मोबाइल करीब ढाई लाख कीमत के बरामद करने में थाना कनाडिया पुलिस को सफलता मिली।

आरोपियों से वारदात में उपयोग बुलेट मोटरसाइकिल भी जब्त की गई। आरोपी नशे के आदि हैं तथा अकसर इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देते थे।

तीन लुटेरों से 10 मोबाइल जब्त
आजाद नगर पुलिस ने भी तीन शातिर मोबाइल लुटेरों से 10 मोबाइल और मोटर साइकिल जब्त की। आरोपी सुनसान इलाके में राहगीरों से मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। आजाद नगर क्षेत्र के पीटीसी गेट के सामने सर्विस रोड पर एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगो ने 13 अप्रैल को झपट्टा मारकर मोबाइल लूटा और भाग गए। इस घटना को लेकर तीन अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध आजाद नगर थाने पर अपराध धारा 392 का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।
इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारी आजाद नगर के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही की गई। आजाद नगर की टीम ने विवेचना के दौरान तकनीकी जांच एवं सूचना पर जानकारी एकत्रित कर घटना के संदिग्ध आरोपी कृष्णा, देशराज कुशवाह और राजदीप उर्फ गोलू परमार को पकड़ा। आरोपियों ने पूछताछ पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों की मोबाइल लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। इसकी जानकारी निकाली जा रही है।
आरोपियों से घटना में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल सहित लूट के 10 मोबाईल फोन कीमत लगभग एक लाख रुपए जब्त किए। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।