अब 8 नवम्बर को कलेक्टर-कमिश्नर, आईजी-एसपी कांफ्रेंस नहीं, नई तारीख तय होगी

682

भोपाल. उपचुनाव के बाद 8 नवम्बर को होने वाले कलेक्टर-कमिश्नर, आईजी-एसपी की वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक स्थगित हो गई है। राज्य शासन ने इसके लिए फिर से बैठक की नई तारीख का ऐलान करने के निर्देश कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को जारी किए हैं। सितम्बर में यह बैठक होने के बाद अक्टूबर में खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनाव के चलते वीडियो कांफ्रेंसिंग नहीं हुई थी। आगामी बैठक के लिए एजेंडा में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होने वाली अफसरों के कामकाज की समीक्षा बैठक के लिए जो एजेंडा जारी किया गया है, उसके अनुसार नई तारीख का ऐलान होने के बाद होने वाली बैठक में प्रदेश में माफिया के विरुद्ध कार्यवाही, अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की निराकरण समीक्षा, पीएम स्ट्रीट वेंडर स्वनिधि योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा होगी।

मुख्यमंत्री बोनी के लिए खाद और बीज व अन्य आदानों की समीक्षा भी करेंगे। कलेक्टर कान्फ्रेंस में चयनित जिलों में प्रारंभ किए गए नवाचार, बेस्ट प्रैक्टिसेज का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा। इसके साथ सीएम राइज स्कूल के उन्नयन को लेकर योजना का प्रस्तुतिकरण, कोरोना के दूसरे डोज समय सीमा में लगवाने की रणनीति पर विचार भी किया जाएगा।