अभी खजुराहो पहुंच रहे हैं PM मोदी,रीवा जाने के पहले खजुराहो उतरेगा विमान

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, कोरोना पॉजिटिव 6 अधिकारियों को पीएम ड्यूटी से हटाया

735
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ताकत झोंकती भाजपा!

अभी खजुराहो पहुंच रहे हैं PM मोदी,रीवा जाने के पहले खजुराहो उतरेगा विमान

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के खजुराहो में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को मप्र के रीवा में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। रीवा में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के पहले प्रधानमंत्री का विमान खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचेगा और यहां से वे सेना के हैलीकॉप्टरों के जरिये विशेष सुरक्षा के साथ रीवा पहुंचेगे।

प्रधानमंत्री के यात्रा पथ के बीच खजुराहो एयरपोर्ट के शामिल होने के कारण यहां भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार को यहां सुरक्षा इंतजामों के साथ-साथ हवाई निगरानी भी की गई। इतना ही नहीं हैलीकॉप्टरों के जरिये प्रधानमंत्री को रीवा तक ले जाने का अभ्यास भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री खजुराहो आगमन के लिए आईजी सागर एवं कमिश्नर सागर के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाली सुरक्षा एजेंसियां खजुराहो में डेरा डाल चुकी हैं। यहां एयरपोर्ट की बारीकी से जांच की गई। यहां तक की खजुराहो के होटलों में ठहरे पर्यटकों की पड़ताल भी की गई।

बात दें कि खजुराहो में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, भाजपा के जिलाध्यक्ष मलखान सिंह भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री रीवा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान करोड़ों रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें महोबा-खजुराहो-उदयपुरा रेलखण्ड के विद्युतीकरण का लोकार्पण भी सम्मिलित है।

●पीएम ड्यूटी में तैनात होने वाले 6 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खजुराहो एयरपोर्ट पर होने वाले अल्पप्रवास के लिए जिले के विभिन्न पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। इसी तैनाती के पूर्व कई अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांचें कराई गईं। जब इन जांचों के नतीजे सामने आए तो पता लगा कि ड्यूटी में तैनात होने वाले 6 अधिकारी, कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हैं। अब इन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले अधिकारियों में छतरपुर सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया, विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री श्रीराम पाण्डेय, सीआईएसएफ खजुराहो के जवान, खाद्य एवं औषधि अधिकारी सहित स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं।