Mukhtar Ansari Convicted : बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा!

851

Mukhtar Ansari Convicted : बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा!

 Ghazipur : उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट मामले में शनिवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सजा सुनाई। गाजीपुर की कोर्ट ने 16 साल पुराने मामले में इस पूर्व MLA को 10 साल की सजा दी। साथ ही कोर्ट ने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। मुख्तार अंसारी मऊ विधानसभा सीट से कई बार विधायक रह चुका है।

गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने शनिवार को गैंगस्टर एक्ट के मामले में मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को ये सजा सुनाई। ये मामला बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से जुड़ा है। इस केस में बीएसपी के वर्तमान सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफसाज अंसारी पर भी गैंगस्टर एक्ट लगा है।  लेकिन, कोर्ट ने सांसद पर अपना फैसला अभी सुरक्षित रखा।

WhatsApp Image 2023 04 29 at 4.51.43 PM

पूर्व MLA मुख्तार अंसारी के खिलाफ ये मामले बीजेपी के दिवंगत MLA कृष्णानंद राय और नंदकिशोर गुप्ता की हत्या के मामले में दर्ज किया गया था। मुख्तार और अफसाज अंसारी के खिलाफ ये केस 2007 में मुहम्मदाबाद थाने में दर्ज हुआ था। इस केस की सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी वीडियो कॉफ्रेंसिंग की जरिए बांदा जेल से जुड़े थे। 2005 में मुहम्मदाबाद स्थित बसनिया चट्टी के पास कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी।

कृष्णानंद राय के साथ ही 7 लोगों की हत्या हुई थी। अभी मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं। 15 अप्रैल को इस मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था और शनिवार को फैसला सुनाया गया। फैसला सुनाए जाने से पहले गाजीपुर में कोर्ट के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। कोर्ट के बाहर भारी सख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात थे।