License Suspended : देर रात खुले दो बारों के लायसेंस 7 दिन के लिए निलंबित! 

591

License Suspended : देर रात खुले दो बारों के लायसेंस 7 दिन के लिए निलंबित!

Indore : शहर के दो रेस्‍तरां बार मेसर्स हेड एंड टेल्‍स (प्‍लेबाय) विजय नगर एवं मेसर्स एबीएस फूड्स (विडोरा) पलासिया पर निर्धारित समय से ज्यादा देर तक खुले रहने पर कार्रवाई की गई। दोनों बारों के लायसेंस सात दिन के लिए निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं।

कलेक्‍टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ इलैया राजा टी ने जिले में बारों में की जा रही अनियमितताओं की जांच के लिए राजस्व, आबकारी और अन्य विभाग के संयुक्त दल गठित कर विभिन्‍न पब एवं बारों का सघन निरीक्षण कराया। दल को सूचना मिली थी, कि कुछ बार देर रात तक संचालित किए जा रहे हैं।

इसके लिए दो दल बनाए गए तथा दो रेस्‍तरां बार मेसर्स हेड एंड टेल्‍स (प्‍लेबाय) विजय नगर एवं मेसर्स एबीएस फूड्स, (विडोरा) पलासिया पर जांच के लिए भेजे गए दलों ने निरीक्षण करने पर विडोरा बार बंद होने के निर्धारित समय रात 12 बजे के बाद 1 बजे तक संचालित होना पाया गया। प्लेबॉय बार निर्धारित समय रात 12 के बाद 2 बजे तक संचालित होना पाया। जिस पर संबंधित वृत प्रभारी द्वारा प्रकरण पंजीबद्ध किए गए।

सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे ने प्रकरण के संबंध में कलेक्टर को अवगत करवाया। कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने इस कृत्य को गंभीर अनियमितता की श्रेणी में आने से दोनों बारो के लाइसेंस को 7 दिन के लिए (1 से 7 मई) तक के लिए निलंबित कर दिया है। इस अवधि में उपरोक्‍त बार बंद कर मदिरा विक्रय को प्रतिबंधित किया जाना आदेशित किया गया है।

जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग की संयुक्‍त टीम की लगातार विजय नगर, पलासिया एवं बायपास पर स्थित बारों  में निरीक्षण जारी रहेगी। बारों में मिली शिकायतों पर कार्यवाही जारी रहेगी। निरीक्षण के दौरान बार संचालकों को सख्‍त निर्देश दिए कि बार बंद होने के निर्धारित समय की अवधि का उल्‍लघंन न करें।

किसी भी प्रकार के ड्रग आदि से संबंधित गतिविधियॉ या इससे संलिप्‍त व्‍यक्तियों को बार परिसर में प्रवेश नहीं दें। जिला प्रशासन द्वारा यह भी सख्‍त हिदायत दी गई कि किसी अल्‍प व्‍यस्कों का प्रवेश बार परिसर में वर्जित किया जाए। सहायक आयुक्‍त आबकारी द्वारा विभिन्‍न बारों में सघन निरीक्षण के लिए पृथक से भी टीम का गठन किया गया है जो सतत रूप से बारों पर निगरानी रखे हुए है।