Sameer Wankhede:शाहरुख के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में बचाने के लिए मांगे थे 25 करोड़, 50 लाख लिए भी

CBI ने की छापेमारी

838

Sameer Wankhede:शाहरुख के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में बचाने के लिए मांगे थे 25 करोड़, 50 लाख लिए भी 

मुंबई-केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित चार अन्य के खिलाफ अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से 25 करोड़ रूपये की रिश्वत मांगने और 50 लाख रूपये लेने को लेकर मामला दर्ज किया है।इसके बाद सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित अन्य के मुंबई, दिल्ली और कानपुर में 29 परिसरों की तलाशी ली।

pic 2023 05 13T034155.142
कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग बस्ट मामले के दौरान श्री वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई ज़ोन का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने दो अक्टूबर 2021 की रात को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया जहाज पर छापा मारने के लिए अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व किया। छापे में एनसीबी ने 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, एमडीएमए की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त करने का दावा किया था , जिसके बाद उन्होंने आर्यन खान सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया था ।

Dubai-Delhi Cockpit Incident: पायलट को भारी पड़ा महिला मित्र को कॉकपिट में बुलाना, लाइसेंस सस्पेंड 

Aaryan Khan Case:कानूनी शिकंजे में कैसे फंसे समीर वानखेड़े? मुंबई क्रूज पर रेड से Cbi जांच तक जानें सबकुछ - Cbi Registered Case Against 3 Officers Of Ncb Including Sameer Wankhede In

सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सीबीआई ने मुंबई जोन के एनसीबी के तत्कालीन जोनल निदेशक समीर वानखेड़े, एनसीबी के तत्कालीन अधीक्षक विश्वास विजय सिंह, तत्कालीन खुफिया अधिकारी आशीष रंजन, केपी गोसावी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बयान में कहा गया है कि इन सभी लोगों ने अनुचित लाभ के लिए अन्य लोगों के साथ आपराधिक साजिश रची थी साथ ही कथित रूप से अभियुक्तों से रिश्वत के रूप में अनुचित लाभ प्राप्त किया था ।

Sanjay Kumar IPS : आर्यन खान मामले की जांच करने वाले संजय सिंह भी strong officer

सीबीआई के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि कॉर्डेलिया क्रूज पर छापे के दौरान वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी के अधिकारियों ने कथित तौर पर क्रूज पर यात्रा कर रहे व्यक्तियों को धमकी दी और आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये की मांग की। 25 करोड़ रुपये में से खान परिवार ने एनसीबी अधिकारियों को 50 लाख रुपये का भुगतान कर भी दिया था। खान के परिवार ने भी दावा किया है कि उन्होंने आर्यन खान को बचाने के लिए 50 लाख रुपये का भुगतान किया था।

Clean Chit To Aryan khan : शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में क्लीन चिट