राजपूत समाज ने शोर्य दिवस के रूप में मनाया महाराणा प्रताप जयंती को

719

राजपूत समाज ने शोर्य दिवस के रूप में मनाया महाराणा प्रताप जयंती को

Ratlam : त्याग,बलीदान, पराक्रम के प्रतीक मेवाड़ के स्वाभिमान के प्रतीक महाराणा प्रताप की 483 वीं जयंती को समस्त राजपूत समाज ने शोर्य दिवस के रूप में मनाया। समाजजनों में सुबह से ही उत्साह देखा गया और एक दूसरे से मिलकर शुभकामनाएं बधाईयां देते हुए नजर आए।

इस अवसर पर समाज की विशाल शोभायात्रा पेलेस रोड़ से प्रारंभ हुई जिसमें हजारों की संख्या में समाजजन उपस्थित रहे। शोभा यात्रा में समाजजनों और विशेष रूप से मात्रशक्तियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सबसे आगे समाज के वरिष्ठजन और युवा सदस्य अश्व पर सवार होकर शोभा यात्रा की शोभा बढ़ा रहे थे।

वहीं पारम्परिक वेशभूषा में पुरुषों और महिलाओं द्वारा महाराणा प्रताप के जयकारें लगा लगा कर हाथों में शस्त्र लेकर इस शोभायात्रा की शान में चार चांद लगा रहे थे।

IMG 20230522 WA0060

इस शोभायात्रा का शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों, राजनीतिक पार्टियों द्वारा शहर के चौराहों पर मंच के माध्यम से स्वागत किया गया। इसी क्रम में वेस्टर्न रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल मंत्री मनोहर सिंह बारठ एवं सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी, पंकज पंवार, मनीष जोशी, विजय परमार आदि द्वारा समाज के वरिष्ठजनों का पुष्पवर्षा एवं पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

शोभा यात्रा में समाज के वरिष्ठजन सर्वश्री राजेन्द्र सिंह गोयल, नरेन्द्र सिंह चौहान, महिपाल वाघेला, डाढम सिंह राठौर, किशोर सिंह चौहान तथा बड़ी संख्या में समाजजन युवा एवं मातृशक्ति मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में कुंवर लक्की, नरेंद्र सोलंकी ने यूनियन परिवार का आभार माना।

देखिए वीडियो-