दर्दनाक हादसा:यात्री बस पलटी – 3 महिलाओं की मौत, 20 घायल

बचाव कार्य जारी,विधायक, कलेक्टर, एस पी, डॉक्टर मौके पर विधायक की सूचना पर मुख्यमंत्री द्वारा मृतकों के परिवारों व घायलों को सहायता राशि की मदद

795

दर्दनाक हादसा:यात्री बस पलटी – 3 महिलाओं की मौत, 20 घायल

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर दूर महू – नीमच प्रांतीय राजमार्ग पर रविवार दोपहर तीन बजे के दरम्यान भोपाल से नीमच जारही अनुबंधित यात्री बस असंतुलित होकर पलटी खा गई और डिवाइडर तोड़ दुर्घटना ग्रस्त होगई ।
बस में सवार तीन महिलाओं की मौत होने की सूचना है जबकि कोई 20 यात्री घायल हैं ।

WhatsApp Image 2023 05 28 at 7.17.39 PM

दुर्घटना सूचना पर तत्काल दलौदा पुलिस थाना टीम , एम्बुलेंस मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल मंदसौर भेजा गया ।
मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया कलेक्टर दिलीप कुमार यादव पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया चिकित्सक दल साथ मौके पर पहुंचे और निजी रूप से घायलों की मदद कराई ।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गंभीर घायलों को इंदौर रेफर किया गया है । मंदसौर जिला अस्पताल में उपचार जारी है । कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई गई है । जिनमें बच्चे और महिला शामिल हैं ।

WhatsApp Image 2023 05 28 at 7.17.39 PM 1

बताया गया है कि तेज़ गति से यात्री बस चल रही थी कि अचानक संतुलन बिगड़ने से राजमार्ग डिवाइडर से टकराकर सड़क के दूसरी ओर पहुंच गई । दुर्घटना वक़्त दूसरी ओर वाहन नहीं आरहा था वरना हादसा भयानक होता ?
पुलिस बल व प्रशासन की मदद से घायलों को तत्काल उपचार मिल गया , प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्री बस बहुत तेज़ गति में जारही थी कि यह दुर्घटना हुई । मृतकों में मंदसौर की शोभा डबकरा ( 74 ) नंदकुंवर राजपूत ( 60) मंदसौर की और शीला बाई जोशी ( 62) देवार की शामिल हैं । 18 घायलों की सूची में 80 से लेकर 19 वर्ष आयु के यात्री शामिल हैं जिनका उपचार किया जारहा है ।

WhatsApp Image 2023 05 28 at 7.18.08 PM 1

मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने दुर्घटना बारे में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को अवगत कराया और मदद के बारे में चर्चा की ।
मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 4 – 4 लाख रुपये , गंभीर घायलों को 50 हजार एवं अन्य घायलों 25 हजार रुपये सहायता की घोषणा की है ।