One Rupee in Account : कुछ को आया, कुछ को अभी एक रुपए का इंतजार!

सरकार ने महिलाओं के बैंक खाते में एक रुपया भेजकर योजना का ट्रायल किया!

929

One Rupee in Account : कुछ को आया, कुछ को अभी एक रुपए का इंतजार!

 

Indore : लाड़ली बहना योजना के लिए पात्र महिलाओं की अंतिम लिस्ट जारी की जा चुकी है। इसके बाद सरकार ने महिलाओं के अकाउंट में एक रुपया भेजकर योजना का ट्रायल किया। इसके अलावा महिलाओं के मोबाइल नंबरों पर एसएमएस भी भेजे गए। ये एसएमएस कुछ महिलाओं को तो मिल गए, लेकिन सैकड़ों महिलाओं को नहीं मिले।
महिलाओं में यह कौतूहल का विषय बना हुआ है कि एक रूपए वाला मैसेज आया क्या! महिलाएं एक-दूसरे से एसएमएस के बारे में पूछताछ कर रही हैं। कुछ को तो अभी भी एसएमएस का इंतजार है। लाड़ली बहना योजना को लेकर सरकार बहुत अलर्ट मोड पर है। इसे लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहती। महिलाओं के अकाउंट में सीधे एक हजार रुपए पहुंचे, इसलिए तीन दिन पहले ट्रायल किया गया।

इसके लिए उनके अकाउंट में एक रुपया भेजा गया और इसकी जानकारी को एसएमएस उनके मोबाइल नंबरों पर भेजा गया। लेकिन, हजारों महिलाओं को ये एसएमएस अभी नहीं मिला है। कुछ महिलाएं तो एक रुपए की जानकारी लेने के लिए बैंकों में पहुंच गईं और पूछताछ शुरू की। इंदौर जिले से 2 लाख 50 हजार से भी अधिक महिलाओं ने योजना के लिए फॉर्म जमा किए हैं। जानकारी यह सामने आयी है कि सोमवार तक करीब डेढ़ लाख महिलाओं को एक रुपए का एसएमएस मिल चुका है।

रविवार को भी खुली बैंकें
योजना के लिए डीबीटी और आधार नंबर अपडेट करवाने के लिए सरकार ने रविवार को छुट्टी के दिन भी बैंकें चालू रखवाई। इस दौरान एक और अवसर मिलने का फायदा उठाते हुए बड़ी संख्या में महिलाएं बैंकें पहुंचीं और डीबीटी और आधार नंबर अपडेट करवाया।