Cheater Couple Caught : प्रतापगढ़ से भागी धोखेबाज दंपत्ति इंदौर में पकड़ाई

बंद खाते के फर्जी चेक देकर 5 लाख लिए और बाद में भाग गए!

1189

Cheater Couple Caught : प्रतापगढ़ से भागी धोखेबाज दंपत्ति इंदौर में पकड़ाई

Indore : राजस्थान के प्रतापगढ़ से भागी एक ठग दंपत्ति को इंदौर में गिरफ्तार कर लिया गया। ये दोनों 5 लाख की धोखाधड़ी के एक मामले में लंबे समय से फरार थे। प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने गुरुवार को इन्हें गिरफ्तार कर प्रतापगढ़ ले जाया गया। ये दोनों प्रतापगढ़ में कोचिंग सेंटर चलाते थे। नाकोड़ा नगर में रहने वाली इस दंपत्ति ने रुपयों के लेन-देन में धोखाधड़ी की थी, तभी से पुलिस इन्हें खोज रही थी।

कोतवाली थाना प्रभारी लालसिंह के मुताबिक, डूंगरपुर के ऋषभ जैन ने इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। ऋषभ ने बताया था कि 27 सितंबर 2021 को उसने प्रतापगढ़ में कोचिंग सेंटर संचालित करने वाली नाकोड़ा नगर निवासी प्रीति कुमावत को साढ़े 5 लाख रुपए उधार दिए थे। इसके एवज में प्रीति ने ढाई-ढाई लाख रुपए के आईडीबीआई बैंक के दो चेक उसे दिए।

पता चला कि जिस खाते के चेक दिए गए, वो बंद है। मुकेश कुमावत की पत्नी प्रीति ने तय समय में वो रुपए नहीं लौटाए और बैंक खाता भी बंद था। ऋषभ जैन ने प्रीति और उसके पति मुकेश कुमावत से संपर्क किया, तो उन्होंने जल्द राशि लौटाने की बात कही और रुपए लौटाने का इकरारनामा किया। दंपत्ति ने इकरारनामा करने के बाद भी राशि नहीं लौटाई और प्रतापगढ़ छोड़कर चले गए।

प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस लंबे समय से आरोपी दंपत्ति की तलाश कर रही थी, लेकिन ये हाथ नहीं आए। सूचना मिलने पर इस दपट्टी को इंदौर से पकड़ लिया गया। इन्हें प्रतापगढ़ ले जाया गया जहां इनसे पूछताछ की जा रही है।