छतरपुर के आयुष जैन ने MPPSC की परीक्षा में पाया 13वाँ स्थान, दूरस्थ गांव मड़देवरा का रहने वाला है आयुष

1125

छतरपुर के आयुष जैन ने MPPSC की परीक्षा में पाया 13वाँ स्थान, दूरस्थ गांव मड़देवरा का रहने वाला है आयुष

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के भागचंद जैन और आशा जैन के बेटे आयुष जैन ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में तेरहवाँ स्थान प्राप्त कर डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हुआ। इसके पूर्व में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। लालना के गुण पालना में दिखते हैं.

बता दें कि आयुष जैन प्रारम्भ से ही होनहार रहा है और सागर विश्वविद्यालय में बी फार्मा की डिग्री प्राप्त कर इंदौर तैयारी के लिए दृढ़ता के साथ गया था जिसने प्रथम प्रयास में सफलता अर्जित कर अपना अपने माता-पिता, परिवार, ग्राम, नगर, जिले का नाम रोशन किया है।

आयुष, भागचंद जैन और आशा जैन के पुत्र हैं जो बक्सवाहा तहसील अंतर्गत ग्राम मड़देवरा निवासी हैं।

WhatsApp Image 2023 06 11 at 8.18.23 AM

बता दें कि आयुष की बहिन आयुषी जैन सागर में मंडी इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थ हैं। आयुष इसके पूर्व में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर चयन हुआ है जिसमें भी मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

आयुष के पिता ने बताया कि हम मध्यवर्गीय परिवार से रहे और प्राइवेट संस्थानों में तो अपने बच्चों को नही पढ़ा सके लेकिन बच्चे शुरू से ही होनहार थे और लगभग 15 घंटे से कम वह पढ़ाई नहीं करते थे और तैयारी घर पर ही रहकर की है।
वह जैन समाज द्वारा संचालित जीतो संस्थान इंदौर में जरूर पिछले 1 वर्ष से तैयारी कर रहा था और सागर विश्वविद्यालय में बीफार्म की है जो अभी वर्तमान में सागर से ही एम फार्मा भी कर रहा है। और इसी बीच उसने प्रथम प्रयास में ही सफलता उसने अर्जित की है।

गौरतलब हो कि आयुष के पिता छतरपुर जिले के बिजावर तहसील में बीज निगम में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं और उनकी बहिन आयुषी जैन सागर में मंडी इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थ हैं वह छतरपुर में भी पदस्थ रह चुकी हैं।