लाखों रूपए का इनामी कुख्यात तस्कर कमल राणा पकड़ाया,नीमच के 4 आरोपी भी गिरफ्त में

1148
लाखों रूपए का इनामी कुख्यात तस्कर कमल राणा पकड़ाया,नीमच के 4 आरोपी भी गिरफ्त में

लाखों रूपए का इनामी कुख्यात तस्कर कमल राणा पकड़ाया,नीमच के 4 आरोपी भी गिरफ्त में

Neemuch : राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुख्यात ड्रग माफिया तथा कई अवैध धंधों में लिप्त कमल राणा को आखिरकार पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर ही लिया।तस्कर कमल राणा के साथ मध्यप्रदेश के नीमच के चार और आरोपी भी गिरफ्तार हुए हैं।बता दें कि तस्कर राणा पर राजस्थान और मध्यप्रदेश के अलग अलग थानों में 70 हजार का इनाम घोषित था। जयपुर क्राइम ब्रांच ने सोमवार को महाराष्ट्र के शिर्डी से गिरफ्तार किया हैं।जयपुर क्राइम ब्रांच पिछले 1 महीने से राणा की तलाश कर रही थी।गिरफ्तारी को लेकर क्राइम ब्रांच का विशेष दल गठित किया गया था।क्राईम ब्रांच द्वारा सादे कपड़ो में राणा की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।इस टीम ने सोमवार सुबह शिर्डी इलाके से राणा को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की हैं।

*राणा के साथ नीमच के चार और आरोपी गिरफ्तार*
बताया जा रहा हैं कि राणा के साथ उसके और अन्य साथी भी गिरफ्तार हुए हैं।क्राइम ब्रांच पुलिस ने कमल राणा सहित 5 आरोपियों को जब पकड़ा तो उनके पास हथियार थे।इस पूरे मामले में राजस्थान पुलिस खुलासा करेगी। वहीं सूत्रों से बताया जा रहा है कि राणा व उसके 4 साथियों को महाराष्ट्र के शिरडी से गिरफ्तार किया हैं।कमल राणा के साथ जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी हरकीया खाल जीरन,ओमप्रकाश उर्फ गुड्डू निवासी गमेरपुरा थाना जीरन,वीरेंद्र और चंद्र को गिरफ्तार किया है.
*अलग-अलग थानों में करीब 70 हजार का इनाम*
राणा पर राजस्थान पुलिस ने 50 हजार व मध्य प्रदेश पुलिस ने 20 हजार का इनाम घोषित किया था।साथ ही अन्य थानों में भी इस इनाम पर घोषित कर रखा हैं।लंबे अर्से से मोस्ट वांटेड ड्रग माफिया कमल राणा मादक पदार्थ सहित अन्य आपराधिक मामलों में लिप्त होकर फरार था।फरार चल रहें राणा की तलाश मध्यप्रदेश सहित राजस्थान पुलिस को थी। बता दें कि कि पिछले 1 माह से जयपुर क्राइम ब्रांच पुलिस कमल राणा को गिरफ्तार करने के लिए पीछे लगी हुई थी।राणा को जयपुर क्राइम ब्रांच दफ्तर रखा गया हैं।

*जीरन के पुलिस कर्मियों से सांठगाठ*
जीरन थाने के कुछ पुलिसकर्मियों से कमल राणा को उसके गुंडों की सांठगांठ थी।जिससे लंबे समय से वह बचता चला रहा था।हालांकि नीमच के आला पुलिस अधिकारियों ने कमल राणा पर नकेल कस रखी थी।फिर भी कुछ पुलिसकर्मी राणा के सम्पर्क में थे।कमल राणा ने अपने गुर्गों को मीडिया लाइन में भी उतार रखा था। जिनके माध्यम से पल-पल की जानकारी कमल राणा को पंहुचती रहती थी।

*2016 में गिरफ्तार हुआ था राणा*
कमल राणा को 2016 में नीमच पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तत्कालीन व वर्तमान थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह सिसोदिया ने राणा को तत्कालीन एसपी व वर्तमान रतलाम डीआईजी मनोज सिंह के मार्गदर्शन में गिरफ्तार किया था।