Flyover Construction Slow : राऊ फ्लायओवर की गति धीमी, एजेंसी को NHAI का नोटिस!

अगस्त तक काम पूरा होना था, अब दिसम्बर तक का समय दिया!

473

Flyover Construction Slow : राऊ फ्लायओवर की गति धीमी, एजेंसी को NHAI का नोटिस!

Indore : बायपास और इंदौर शहर के जुड़ाव पर बनाए जा रहे सिक्स लेन फ्लायओवर में लेटलतीफी पाए जाने पर निर्माण एजेंसी को नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने शोकॉज दिया कार्रवाई करने की चेतावनी दी। एनएचएआई ने कंपनी को 60 दिन के भीतर काम की गति में सुधार लाने के निर्देश दिए।

एबी रोड के राऊ इलाके में 30 करोड़ की लागत से सिक्स लेन फ्लायओवर बनाया जा रहा है। तय समय सीमा के अनुसार इसका काम अगस्त-23 तक पूरा होना था। लेकिन, हालात देखकर काम पूरा होना असंभव लग रहा है। जबकि, एनएचएआई ने इस साल के अंत (दिसंबर-23) बाकी बचा काम पूरा करके फ्लायओवर शुरू करने की हिदायत पहले ही दी थी। वर्तमान हालत यह है कि अभी तक प्रस्तावित फ्लायओवर के दोनों तरफ सर्विस रोड भी नहीं बन सकी।

बताया गया कि इसके पीछे सिर्फ एजेंसी की ही गलती नहीं है। बिजली के खंभे, अतिक्रमण, निजी निर्माण और पेड़ आदि की बाधाएं हटने में समय लगा। जब तक एनएचएआई और स्थानीय प्रशासन एजेंसी को साइट क्लीयर करके नहीं देते, वो काम शुरू नहीं कर सकता। अभी भी सारी बढ़ाएं नहीं हटी है। ऐसी स्थिति में एजेंसी उपलब्ध जगह पर ही काम कर रही है।

गति बढ़ाने के लिए नोटिस

NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांजल के मुताबिक राऊ फ्लायओवर के काम में गति नहीं मिलने के कारण एजेंसी को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। अगले 60 दिन तक काम की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। इस अवधि में भी काम की गति संतोषजनक नहीं पाई गई, तो कंपनी पर नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

एनएचएआई को उम्मीद है कि अगले साल जनवरी तक फ्लायओवर से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। बिजली के खंभे हटाने के लिए शटडाउन ले रहे हैं और जो बाधाएं हैं, उन्हें हटाया जा रहा है। सर्विस रोड का काम भी तेज करवा दिया है।