अधिकृत आदेश जारी होने से पहले ही वायरल 24 DSP की कथित तबादला सूची,अब नए सिरे से हो रहा विचार

कई अफसर लगे हैं अपनी मनचाही पोस्टिंग पाने के लिए

796
MP - Female Constable Allowed to Change Gender

अधिकृत आदेश जारी होने से पहले ही वायरल 24 DSP की कथित तबादला सूची,अब नए सिरे से हो रहा विचार

भोपाल: राज्य पुलिस सेवा के दो दर्जन के लगभग अफसरों के तबादला आदेश जारी होने से पहले ही कथित तबादला सूची सोशल मीडिया पर आ जाने से कई अफसर अपनी मनचाही पोस्टिंग पाने में अब देरी हो सकती है। अब इन अफसरों के तबादलों को लेकर नए सिरे से विचार किया जा रहा है। इधर पुलिस मुख्यालय के अफसर यह पता करने में जुटे हुए हैं कि आखिर यह तबादला सूची वायरल कैसे हुई।

दरअसल इस महीने की शुरूआत में राज्य पुलिस सेवा के दो दर्जन के लगभग अफसरों की तबादला सूची वायरल हो गई। यह सूची ऐसी थी कि कई लोगों को यही लगा कि हकीकत में ही अफसरों के तबादला आदेश जारी हो गए हैं, लेकिन तबादला आदेश जारी ही नहीं हुए थे।

सूत्रों की मानी जाए तो वायरल सूची में ऐसे ही अफसरों के नाम थे, जिनका तबादला होना है। इनमें से कुछ अफसर उसी जगह पर जाने के प्रयास कर रहे हैं, जो इस सूची में उनकी नई पोस्टिंग के नीचे दिखाई गई। वहीं कुछ अफसरों की पदस्थापना बटालियन और पुलिस मुख्यालय में बता दी गई। ये अफसर अब प्रयास में लग गए हैं कि उनकी पदस्थापना बटालियन या पुलिस मुख्यालय में नहीं हो। इधर पुलिस मुख्यालय में भी यह पता कर रहा है कि आखिर यह कथित तबादला सूची वायरल कैसे हुई। हालांकि जो तबादला सूची जारी हुई उसमें पुलिस मुख्यालय का कोई भूमिका नहीं थी। पुलिस मुख्यालय डीएसपी स्तर के अफसरों के तबादले नहीं करता है।