Mandsaur News – मोबाइल कंपनी सड़कों को कर रही छलनी, बारिश में होगी जानलेवा

विधायक सिसोदिया ने जताई चिंता, कलेक्टर, एसपी समेत प्रधानमंत्री सड़क योजना एमडी से कार्यवाही का कहा

462

Mandsaur News – मोबाइल कंपनी सड़कों को कर रही छलनी, बारिश में होगी जानलेवा

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । इन दिनों मंदसौर नगर आसपास एवं विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में निजी मोबाइल कंपनी वोडाफोन सड़क की साइडों को केबल बिछाने के लिए छलनी कर रही है। सड़क से लगे हुए सोल्डर पर गड्ढे करके मोबाइल लाइनों केबल को बिछाया जा रहा है जो जानलेवा साबित हो सकती है। क्योंकि वर्तमान में बारिश का समय शुरू हो गया है ऐसे में साइडों क्षतिग्रस्त करने से वाहन दुर्घटनाएं होगी और आमजन काल कवलित भी होंगे ।
इसको लेकर मंदसौर के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने चिंता जताते हुए कलेक्टर दिलीप कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया और प्रधानमंत्री सड़क योजना महाप्रबंधक श्री झोरे को अवगत कराया और तत्काल कार्रवाई के लिए कहा।

वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया रविवार को बारिश के बीच मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचल के भ्रमण के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री सड़क योजना उन्नयन के अंतर्गत जवासिया, करनाखेड़ी तथा करनाखेड़ी से करजू सड़क को देखा तो आश्चर्यचकित रह गए। वोडाफोन मोबाइल कंपनी सड़क के फोल्डर को क्षतिग्रस्त कर रही है और गड्ढे खोदने के दौरान जो मिट्टी निकल रही है उसे भी सड़क पर फैला रखा है, यह कभी भी जानलेवा हो सकता है । दुपहिया वाहन पर सवार होने वाले लोग जैसे ही सड़क से शोल्डर पर उतरेंगे दुर्घटनाग्रस्त होंगे और अपनी जान को जोखिम में डालेंगे । दुपहिया के साथ ही ट्रैक्टर और अन्य चार पहिया वाहन भी मिट्टी में धसकर दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं। पशुओं की दुर्घटना होने की स्थिति है । पिछले दिनों क्षेत्र में एक युवक इसी तरह दुर्घटना का शिकार हो चुका है। ऐसे में यदि कोई दुर्घटना होती है और किसी की जान जाती है तो निजी मोबाइल कंपनी जिम्मेदारी लेगी?

WhatsApp Image 2023 06 25 at 10.06.49 PM 1

श्री सिसोदिया ने कहा कि अन्य कोई व्यक्ति मोबाइल कंपनी और अन्य जिम्मेदारों की लापरवाही का शिकार न बने इसके लिए जरूरी है कि इन जगह जगह खोदे गये गड्ढों से ओर शोल्डर की मरम्मत की जाए और जो सड़कें नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों की क्षतिग्रस्त हो चुकी है उन्हें तत्काल दुरुस्त कराया जाए

श्री सिसोदिया ने कलेक्टर दिलीप कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया और प्रधानमंत्री सड़क योजना के महाप्रबंधक श्री झोरे से दूरभाष पर चर्चा की और कहा कि तत्काल इन सड़कों का अवलोकन करें और जिम्मेदारों को निर्देशित कर सड़कों को दुरुस्त कराएं ताकि बारिश में कोई भी व्यक्ति , पशुओं आदि को दुर्घटना का शिकार ना होना पड़े ।