Inauguration of Hiranagar Thana : गृहमंत्री ने हीरानगर थाने की नई बिल्डिंग का उदघाटन किया!

आधुनिक सुविधाओं वाला है नया बना हीरानगर थाना, MG थाना भी नया बनेगा!

598

Inauguration of Hiranagar Thana : गृहमंत्री ने हीरानगर थाने की नई बिल्डिंग का उदघाटन किया!

Indore : प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आज इंदौर पहुंचे। उन्होंने हीरानगर थाने का शुभारंभ किया। हीरा नगर थाने की बिल्डिंग कई दिनों बनकर तैयार हो गई थी। अभी तक यह थाना किराए की बिल्डिंग में चल रहा था। इसी के चलते गृहमंत्री आज इंदौर पहुंचे और सबसे पहले हीरा नगर थाने की बिल्डिंग का शुभारंभ किया। आने वाले दिनों में शहर के और भी कुछ नए थानों का निर्माण कराया जा रहा है।

WhatsApp Image 2023 06 28 at 17.47.00 1

इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। हीरानगर थाने को स्मार्ट थाने के रूप में बनाया गया है। यहां पर थाना प्रभारी के कक्ष के साथ ही फरियादियों के लिए भी कक्ष बनाए गए हैं। प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में जब कोई व्यक्ति आता है, तो सबसे पहले रिसेप्शन पर बैठने वाला व्यक्ति कई तरह की जानकारी लेता है। उसी तरह की इस थाने में भी व्यवस्था की गई है।

WhatsApp Image 2023 06 28 at 17.47.01

यहां भी एक रिसेप्शन कक्ष बनाया गया है, जहां पर फरियादियों से संबंधित विभिन्न तरह की जानकारियां ली जाएगी। इसी के साथ सब इंस्पेक्टर के बैठने के लिए अलग से कक्ष बनाए गए हैं। आरक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों के लिए भी यहां जगह को आरक्षित करके बनाया गया। हवालात में कैदियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इस बात का भी ध्यान रखते हुए थाने में व्यवस्था की गई है।

एमजी रोड थाना दूसरी जगह शिफ्ट

इसी तरह से एमजी रोड थाने को भी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया, उसका भी शुभारंभ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। एमजी रोड थाना जिस जगह पर अभी मौजूद है वहां से लेफ्ट नगर निगम के द्वारा बनाया जा रहा है। जिस जगह अभी एमजी रोड थाना मौजूद है वहां आए दिन जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है। इसी के चलते थाने को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है और जल्दी भी नई बिल्डिंग बनाई जाएगी। इसी के साथ जिस तरह से शहर लगातार बढ़ रहा है, उसे देखते हुए करीब तीन से चार नए थाने भी बनाए जाना है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक योजना बनाकर गृहमंत्री को भेजी है।

देखिए वीडियो-