MP Mein Ka Ba : लोक गायिका नेहा सिंह पर भोपाल में FIR दर्ज!

ट्विटर पर की गई पोस्ट में आपत्तिजनक कार्टून लगाया!

621

MP Mein Ka Ba : लोक गायिका नेहा सिंह पर भोपाल में FIR दर्ज!

Bhopal : ‘यूपी में का बा’ से लोकप्रिय होने वाली लोकगीत गायिका नेहा सिंह राठौर अब ‘एमपी में का बा’ जाएंगी। नेहा सिंह एक गाना लाने वाली हैं, इसे लेकर उन्होंने गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट भी किया। ‘एमपी में का बा’ पोस्ट को लेकर उन पर भोपाल के हबीबगंज यह केस दर्ज हुआ है। शिकायत के अनुसार उनकी पोस्ट में सीधी घटना के आरोपी को आरएसएस की गणवेश पहना बताया गया है। यह शिकायत बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने की। नेहा सिंह राठौर ने इस पर शुक्रवार (7 जुलाई) को अपना रिएक्शन भी दिया।

नेहा सिंह राठौर ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भाजपा नेता ने आदिवासी व्यक्ति के सिर पर पेशाब किया। इस घटना की आलोचना करने पर मेरे विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। मैंने आदिवासी व्यक्ति के ऊपर पेशाब करने का विरोध किया, तो भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी ने मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी, गजब है इनका आदिवासी प्रेम!’

नेहा सिंह राठौर ने एक और ट्वीट में अपनी बात रखते हुए कहा है कि कुछ लोग मुझे कांग्रेस का एजेंट बताते हैं। कुछ सपा और कुछ आम आदमी पार्टी का एजेंट बताते हैं। बिहार में भी ऐसी ही अफवाह है। सच सभी जानते हैं. मैं सिर्फ और सिर्फ विपक्ष में हूं।

नेहा ने यह भी कहा कि हर राज्य में जो भी पार्टी विपक्ष में है, मैं उसके साथ हूं। विपक्ष की यही पार्टियां जब सत्ता में आ जाएंगी तो यही मुझे अपने विपक्ष के साथ खड़ा पाएंगी। केंद्र में जो भी पार्टी विपक्ष में है, मैं उसके साथ हूं। सरकारें बदल जाएगी पर मैं विपक्ष में ही रहूंगी। एक लोक-कलाकार को जनता के पक्ष में रहकर सरकार से सवाल करना चाहिए। यही उसका धर्म है, मैं अपने धर्म के साथ हूं. मैं लोकतंत्र के साथ हूं।

इसके पहले भी नेहा सिंह राठौर को पुलिस की ओर से नोटिस मिल चुका है। यूपी पुलिस ने कुछ महीने पहले ही नोटिस दिया था। कुछ सवालों के जवाब मांगे गए थे। नेहा सिंह राठौर ‘बिहार में का बा’, ‘यूपी में का बा’ गा चुकी हैं. अब सीधी पेशाब कांड को लेकर गाना गाने वाली हैं। बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली लोक गायिका नेहा इस बहाने फिर चर्चा में है।