ग्वालियर के NRI कॉलेज में पटवारी भर्ती की जांच शुरु, पूरी परीक्षा निरस्त कराने अड़ी कांग्रेस

440
कन्फ्यूज भाजपा कार्यकर्ता और मुद्दे छीनती कांग्रेस...

ग्वालियर के NRI कॉलेज में पटवारी भर्ती की जांच शुरु, पूरी परीक्षा निरस्त कराने अड़ी कांग्रेस

भोपाल:  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित समूह दो, उपसमूह चार और पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में एक सेंटर के परिणाम पर संदेह व्यक्त किए जाने के आधार पर इस सेंटर की नियुक्तियां रोके जाने के बाद कर्मचारी चयन मंडल ने स्पेशल टीम गठित कर संदेह के दायरे में आए विधायक संजीव कुशवाह के ग्वालियर स्थित NRI कॉलेज परीक्षा केन्द्र में शामिल हुए सभी परीक्षार्थियों के परिणाम का परीक्षण शुरु कर दिया है। विधायक कुशवाह का कहना है कि उनके केन्द्र से केवल 114 परीक्षार्थियों का चयन हुआ है। किसी किस्म की गड़बड़ी नहीं हुई है, जांच में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

वहीं प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने पटवारी भर्ती परीक्षा में सामने आई अनियमितताओं के आधार पर समूची पटवारी भर्ती परीक्षा निरस्त करने की मांग की है।

पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया था और कलेक्टर तथा जिला प्रशासन को इस परीक्षा को निरस्त करने की मांग की थी। प्रदेश में 15 मार्च 2023 से 26 अप्रैल 2023 के बीच कर्मचारी चयन मंडल द्वारा प्रदेश के तेरह शहरों के 78 परीक्षा केन्द्रों पर सत्तर पालियों में पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था इस परीक्षा में 9 लाख 78 हजार 270 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा का परिणाम 23 जून 2023 को घोषित हुआ था।

पटवारी चयन परीक्षा को लेकर भारी गड़बड़ी के आरोप कांग्रेस ने लगाए है। टॉप-10 में से 7 परीक्षार्थी ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज के पाए गए है। सात में से पांच अभ्यर्थियों के हस्ताक्षर सिर्फ हिंदी में लिखे हुए है और टॉप दस उम्मीदवारों को अंग्रेजी सेक्शन में 25 में से 25 अंक दिए जाने के आरोप लगे है। इस पूरे मामले को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है। कांग्रेस और भाजपा दोनो इस मामले में आमने-सामने है।