जिले से खाद्य अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थ के लिए नमूने

857

जिले से खाद्य अधिकारियों ने प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थ के लिए नमूने

Ratlam : खाद्य एवम औषधि प्रशासन रतलाम के खाद्य सुरक्षा अधिकारियो द्वारा मिलावट के विरूद्ध लगातर कार्यवाही की जा रही हैं। जिन्होंने रतलाम शहर सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित संस्थानों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए।

रतलाम शहर स्थित जय जिनेन्द्र किराना दीनदयाल नगर से पिस्ता कतरन का नमूना लिया।कस्तूरबा नगर स्थित अमित एजेंसीज जहां पर खाद्य पदार्थों का होलसेल किया जाता हैं वहां से एवन रसगुल्ला और गुरुजी शरबत के नमूने लिए गए तथा वन्या नमक में कंकड़ निकलने की CM Helpline में की गई शिकायत के आधार पर पिपलोदा में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान से वन्या नमक का नमूना लिया गया।

WhatsApp Image 2023 07 15 at 10.38.49 AM

सैलाना में स्थित टाटधारी नमकीन भंडार से सेव की मिर्च पाउडर और सेव के नमूने लिए गए।जेएमडी किराना से श्रीमन मिर्च पाउडर और विश्वा घी के नमूने लिए गए।बड़ावदा स्थित बैरागी रेस्टोरेंट से सोयाबीन तेल और मावा बर्फी के नमूने लिए गए।श्री बालाजी रेस्टोरेंट सेव का नमूना लिया गया।

WhatsApp Image 2023 07 15 at 10.38.52 AM

लिए गए सभी नमूने राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजें गए जहा से जांंच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवम् मानक अधिनियम 2006 के अन्तर्गत नियमनुसार कार्यवाही की जाएंगी। अधिकारियों ने सभी संस्थानों को स्वच्छता बनाए रखने एवम गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों के निर्माण संग्रहण एवं विक्रय करने के निर्देश दिए गए।कार्यवाही खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा,ज्योति बघेल एवम प्रीति मंडोरिया द्वारा की गई।