सोने के 240 सिक्के चोरी के आरोप में TI सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित,TI ने वीडियो जारी कर कहा, मैं चोर नहीं…

887
Gold Rate
Gold Rate

सोने के 240 सिक्के चोरी के आरोप में TI सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित,TI ने वीडियो जारी कर कहा, मैं चोर नहीं…

भोपाल: अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाना क्षेत्र के बैजडा गांव में पुलिसकर्मियों पर सोने के 240 सिक्के चोरी करने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया था। वहीं अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के SP ने TI समेत 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिसवालों पर आरोप है कि ग्रामीण महिलाओं को डरा धमकाकर सोने के सिक्के की लूट की गई हैं। पुलिसवाले सादे कपड़ों में गए और आदिवासी महिला को धमकाकर सोने के 240 सिक्के लेकर फरार हो गए।

इधर निलंबन की कार्रवाई के बाद सोने के सिक्के की हेराफेरी के आरोप में शामिल TI विजय देवड़ा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि हम चोर नहीं है, उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों की वीडियो जारी कर सफाई दी है। जिसमें उन्होंने मांग की है कि इस मामले की जांच अलीराजपुर के किसी भी अफसर से नहीं करवाई जाए।

दरअसल सोंडवा थाने के बैजडा गांव के एक ग्रामीण ने आरोप लगाया है, कि 19 जुलाई 2023 की सुबह 11 बजे सोंडवा थाने के चार पुलिसकर्मी जिनमें टी विजय देवड़ा भी शामिल थे। उनके घर आए और घर में मौजूद महिला से मारपीट कर घर में जमीन में गाड़कर रखें गये 220 सोने के सिक्के के एक घर से और दूसरे घर से 20 सिक्के बरामद कर लिए लेकिन रिकार्ड में ना लेकर आपस में इन बरामद सिक्कों का बंटवारा कर लिया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों के द्वारा थाने में की गई थी।

एसपी अलीराजपुर हंसराज सिंह ने TI विजय देवड़ा सहित तीन अन्य आरक्षक सुरेंद्र, राकेश और वीरेंद्र को निलंबित कर दिया है, और मामले में एक पुलिसकर्मी के खिलाफ नामजद और तीन अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ग्रामीणों के मुताबिक करीब 6 महीने पहले गुजरात में मजदूरी के दौरान उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले थे, जिसे महिलाओं ने अपने घर में जमीन में गाड़ दिए थे।