लोधी समाज द्वारा निकाली गई सद्भावना यात्रा, भावनाओं में में बहे पूर्व विधायक कटारे ने कहा वह भी लोधी

645

लोधी समाज द्वारा निकाली गई सद्भावना यात्रा, भावनाओं में में बहे पूर्व विधायक कटारे ने कहा वह भी लोधी

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में श्री श्री 108 केशवानंद जी सद्भावना यात्रा का आयोजन कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। जिसमें मुख्य रूप से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने शिरकत कर मंच से भाषण देते हुए अपने आप को लोधी बना दिया। चूंकि कार्यक्रम लोधी नरवरिया समाज का था ऐसे में पूर्व विधायक ने भाषण में कह दिया कि जनता उन्हें अपने बीच लोधी ही समझे। हेमंत कटारे के साथ ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा एवं सुशीला नरवरिया उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजक डॉक्टर महेश नरवरिया ने किया। सद्भावना यात्रा गोरमी के अंबेडकर पार्क से शुरू होकर विभिन्न मार्गो से होते हुए रजपुरा धाम पहुंची जहां पर एक सभा का आयोजन किया गया।

दरअसल चुनाव का समय नजदीक है और ऐसे में हर समाज हर वर्ग के लोग अपनी ताकत दिखाने में जुटे हुए हैं। मेहगांव और अटेर विधानसभा में लोधी नरवरिया समाज का बाहुल्य है, ऐसे में वह भी टिकट की मांग कर रहे हैं। यहां से एक बार लोधी समाज के प्रत्याशी जीत भी हासिल कर चुके हैं। हालांकि वर्तमान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही बड़ी पार्टियां ठाकुर और ब्राह्मण पर दाव लगाती हैं जिनके वोट क्षेत्र में सर्वाधिक हैं। ऐसे में अब यहां पर पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने ओबीसी समाज को भी टिकट देने की मांग की है। उन्होंने भाषण के दौरान कहा कि जिले में कम से कम एक टिकट ओबीसी समाज के व्यक्ति को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज को अलग-अलग नहीं बल्कि एकजुट होकर एक टिकट मांगना चाहिए।

WhatsApp Image 2023 09 15 at 12.53.29 PM

वही हेमंत कटारे ने ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए किए गए कार्य भी गिनाते हुए कहा कि किस प्रकार उन्होंने झगड़ कर मेहगांव नगर परिषद की उपाध्यक्ष की जो सीट सामान्य वर्ग को मिलनी थी वह नरवरिया समाज के व्यक्ति को दिलवाई। उससे पहले जनपद अध्यक्ष बनवाने में उनके पिता सत्यदेव कटारे ने पैरालिसिस अटैक के बावजूद व्हीलचेयर पर पहुंचकर सदस्यों को हाईजैक होने से रुकवाया और नरवरिया समाज का जनपद अध्यक्ष बनवाया। इस दौरान भावनाओं में वह इतना बह गए कि अपने आप को लोधी ही बता दिया। भावनाओं में बहते हुए हेमंत कटारे बोल गए कि ओबीसी समाज के लिए वह ना कभी पीछे हटे थे और ना कभी पीछे हटेंगे मेरे समाज के भाइयों बहनों। उन्होंने कहा कि वह उनको हेमंत कटारे क्यों समझते हैं उनके सामने हेमंत लोधी खड़ा हुआ है हेमंत लोधी को अपना बना कर देखो।

https://youtu.be/ESSCkHXDi1E

एम्बियन्स- हेमंत कटारे, पूर्व विधायक