Flight Diverted : दिल्ली से आया विमान नहीं उतर सका, अहमदाबाद भेजा गया!

विमान के डायवर्ट होने से इंदौर से मुंबई जाने वाली उड़ान भी लेट हुई!

503

Flight Diverted : दिल्ली से आया विमान नहीं उतर सका, अहमदाबाद भेजा गया!

Indore : शहर में जारी मूसलधार बारिश के कारण शहर का आम जनजीवन से लेकर हवाई यातायात तक प्रभावित हुआ। शुक्रवार शाम तेज बारिश के कारण एयर इंडिया के दिल्ली से आए विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिल पाई। विमान को डायवर्ट करके अहमदाबाद भेज दिया गया। बारिश कम होने पर विमान को रात को इंदौर लाया गया। इस दौरान विमान में 157 यात्री सवार थे। विमान के डायवर्ट होने से इंदौर से मुंबई जाने वाली उड़ान भी लेट हुई।

विमानतल से मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट (एआई-636) दिल्ली से शाम 4.30 बजे रवाना होकर 5.55 बजे इंदौर पहुंचती है। शुक्रवार को भी यह उड़ान अपने निर्धारित समय पर इंदौर तक पहुंची, लेकिन विमानतल पर तेज हवा और बारिश के साथ ही दृश्यता कम हो जाने के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने विमान को उतरने की अनुमति नहीं दी।

कुछ देर हवा में चक्कर लगाने के बाद भी जब मौसम नहीं सुधरा तो विमान को डायवर्ट कर अहमदाबाद ले जाया गया। मौसम थोड़ा ठीक होने पर यह विमान यात्रियों को लेकर रात 8.39 बजे इंदौर पहुंचा। यह विमान दिल्ली से इंदौर आने के बाद 6.25 बजे मुंबई जाता है, लेकिन डायवर्ट होने से हुई देरी के कारण यह रात 9.10 बजे इंदौर से रवाना हो सका। इससे इंदौर आने वाले और जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।