Khalistan Terrorist Killed : कनाडा में दूसरे खालिस्तान आतंकवादी सुक्खा की हत्या!

पाकिस्तान की ISI से कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादियों को मदद!

704

Khalistan Terrorist Killed : कनाडा में दूसरे खालिस्तान आतंकवादी सुक्खा की हत्या!

Winnipeg (Canada) : खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकवादी हरदीप निज्जर के बाद दूसरे खालिस्तानी आतंकी सुखदूल सिंह गुल उर्फ सुक्खा दुनेके की भी हत्या हो गई। ये हत्या आपसी गैंगवार में होने की जानकारी मिली है। सुक्खा दुनेके कनाडा में ‘ए श्रेणी’ का आतंकी गैंगस्टर था। उसे कनाडा के विनिपिग में गोली मारी गई। 2017 में पुलिस की मदद से जाली दस्तावेजों के सहारे वह पंजाब से कनाडा भाग गया था।

खालिस्तानी आतंकवादी आपसी गैंगवार में मारे जा रहे हैं इसके बावजूद कनाडा में भारत के खिलाफ आतंकियों के मारे जाने साजिश रची जा रही है। इसे लेकर खालिस्तानी आतंकी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी से मिल गए हैं। भारत और कनाडा के बीच बढ़ती तल्खी के बीच खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कनाडाई हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी है। इस मामले में कनाडा के हिंदुओं ने जस्टिन ट्रूडो सरकार को अवगत कराया है।

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत-कनाडा के संबंधों को बड़ा झटका लगा है। दोनों देशों के रिश्तों में तनाव बढ़ गया। हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा ने भारत सरकार के खुफिया एजेंटों की ‘संभावित संलिप्तता’ का दावा किया। हालांकि, भारत सरकार ने इन आरोपों को बेतुका और आधारहीन बताकर खारिज कर दिया।

ISI के कनाडा में मौजूद एजेंट्स ने कनाडा में खालिस्तानी ग्रुप के लोगों के साथ एक सीक्रेट मीटिंग की। यह मीटिंग वैंकूवर कनाडा में हुई। पांच दिन पहले हुई इस मीटिंग में SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू सहित खालिस्तानी संगठनों के दूसरे चीफ मौजूद थे। ISI के साथ हुई इस मीटिंग में एंटी- इंडिया प्रोपेगैंडा को ज्यादा से ज्यादा फैलाने को लेकर प्लान तैयार हुआ।

कनाडा में ISI प्लान- K के तहत खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए फंडिंग कर रही है। पिछले कुछ महीनों में कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के चीफ की बड़ी संख्या में फंडिंग हुई है। फंडिंग के जरिये लोगों को प्रदर्शन की जगह ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, इस वक्त कनाडा में 20 से ज्यादा खालिस्तानी और गैंगस्टर छिपे हैं। इसे लेकर NIA और देश की दूसरी एजेंसियों ने कई बार कनाडा को MLATs (पारस्परिक कानूनी सहायता संधि) प्रस्ताव भेजा, लेकिन कनाडा की जांच एजेंसी ने कोई जवाब नहीं दिया और न जांच में कोई सहयोग किया।

आतंकी पन्नू ने हिंदुओं को दी है धमकी

भारत-कनाडा के बीच तल्खी बढ़ रही है। कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने धमकी देकर कहा है कि वे देश छोड़ दें। इस पूरे मामले को लेकर कनाडाई हिंदुओं ने ट्रूडो सरकार से एक चिट्ठी में मांग करते हुए कहा है कि खालिस्तानी आतंकी पन्नू की स्पीच हेट क्राइम के तौर पर दर्ज की जाए।

कौन है गुरपतवंत सिंह पन्नू

गुरपतवंत सिंह पन्नू पंजाब के खानकोट का रहने वाला है। उसने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. इसके बाद वह विदेश चला गया। तभी से वह कनाडा और अमेरिका में रह रहा है। वह विदेश में रहकर ही खालिस्तानी मूवमेंट चला रहा है। इसमें उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की मदद मिलती है। उसने सिख फॉर जस्टिस संगठन (SFJ) का गठन किया है। पन्नू सोशल मीडिया पर लगातार अलगाववादी पोस्ट करता है और भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है। 2019 में भारत सरकार ने सिख फॉर जस्टिस संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया था।