उज्जैन बार एसोसिएशन ने दुष्कर्म के आरोपी की पैरवी करने से किया इंकार

उज्जैन के महाकाल थाने के पुलिस टाउन इंस्पेक्टर ने पीड़ित बच्ची को गोद लेकर शिक्षा का खर्च उठाने की बात कही

446
Ratlam News: नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को हुआ 10 वर्ष का कठोर कारावास

उज्जैन बार एसोसिएशन ने दुष्कर्म के आरोपी की पैरवी करने से किया इंकार

उज्जैन से मुकेश भीष्म की रिपोर्ट

उज्जैन: उज्जैन बार एसोसिएशन ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी भरत सोनी की पैरवी करने से मना कर दिया है। उज्जैन बार एसोसिएशन के वकीलों ने निर्णय लिया है कि शहर का कोई भी वकील आरोपी की पैरवी नहीं करेगा ।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि धार्मिक नगरी को शर्मसार करने वाले पर कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन का कोई भी सदस्य आरोपी की पैरवी नहीं करेगा। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए पुलिस से भी मांग की है कि आरोपी के खिलाफ मजबूत प्रकरण बनाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाये। ऐसे लोगों को फांसी की सजा हो ताकि जिससे समाज में एक संदेश जाए और आने वाले समय में इस तरह की कोई भी घटना करने की हिम्मत नहीं करे।

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने उज्जैन के महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा द्वारा पीड़ित बच्ची की शिक्षा दीक्षा हेतु गोद लेने की बात कही है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मासूम बालिका के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की बात भी कही है।

इसके साथ ही सतना पुलिस की लापरवाही भी सामने आयी है।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में सतना पुलिस ने भी पीड़िता के परिजन की गुमशुदगी की शिकायत पर 24 घंटे बाद एफआईआर दर्ज की।

वहीं उज्जैन पुलिस ने भी पीड़िता को उज्जैन के मंदिरों के आसपास लोगों से मांग कर खाने वाली भिखारी बताया। जबकि पीड़िता स्कूल ड्रेस में रविवार देर रात ही उज्जैन पहुंची थी। बताया जाता है कि बालिका गरीब परिवार की है। पीड़िता के परिजनों ने भी बालिका के साथ दरिंदगी करने वाले के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए सख्त कार्यवाही की मांग की है।