Jansunwai : जनसुनवाई में कई की जरूरतों को पंख लगे, मदद मिली!  

कलेक्टर ने मौजूद दिव्यांगों की समस्याओं को सुना और हल किया!

266

Jansunwai : जनसुनवाई में कई की जरूरतों को पंख लगे, मदद मिली!  

Indore : कल मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई जनसुनवाई में कई जरूरतमंदों की उम्मीदें पूरी हुई। कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी तल मंजिल पर बैठे दिव्यांगों के बीच पहुंचे, उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनका हाथों-हाथ निराकरण किया। उन्होंने शिक्षा, रोजगार और अन्य कार्यों में मदद के लिये 70 दिव्यांगों को रेट्रोफिटिंग स्कूटी स्वीकृत की। उन्होंने अनेक जरूरतमंदों को रेडक्रॉस के माध्यम से तत्कालिक आर्थिक सहायता भी मंजूर की।

जनसुनवाई में कलेक्टर ने बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों विशेषकर दिव्यांगों की समस्याओं को सुना। जनसुनवाई में स्नेहलतागंज में रहने वाले जयप्रकाश भारती ने कलेक्टर को बताया कि मैं दिव्यांग हूँ, मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं। मुझे अनेक बीमारियां हैं। मैंने पैर के कई बार ऑपरेशन कराने पर कोई फायदा नहीं हुआ। इलाज के लिए अभी सहायता की आवश्यकता हैं। कलेक्टर ने तुरंत ही रेडक्रॉस से दस हजार रुपये की मदद स्वीकृत की।

IMG 20231004 WA0028

विज्ञान नगर में रहने वाले राजकुमार बागवाले ने बताया कि मैं किराये के घर में रह रहा हूँ। पिछले छ: माह से बेरोजगार हूँ। मैं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा हूँ। मुझे तात्कालिक सहायता की जरूरत हैं। कलेक्टर ने इन्हें भी दस हजार रुपये की मदद स्वीकृत की और निजी कंपनी में जॉब दिलाने की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधी अधिकारियों को दिये।

शाहजहां कॉलोनी खजराना में रहने वाले दिव्यांग फिरोज खान को भी तात्कालिक जरूरत की पूर्ति के लिये पांच हजार रुपये की मदद स्वीकृत की। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर सपना लोवंशी तथा रोशन राय सहित अन्य अधिकारियों ने भी नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनका यथासंभव निराकरण किया।