कमलनाथ के करीबी कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बिगड़े बोल- मोदी शिवराज को कहा ‘हम भी तुम्हारे बाप हैं किसी से कम नहीं’

498

कमलनाथ के करीबी कांग्रेस के पूर्व मंत्री के बिगड़े बोल- मोदी शिवराज को कहा ‘हम भी तुम्हारे बाप हैं किसी से कम नहीं’

भिण्ड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

 

भिण्ड- कांग्रेस की संविधान बचाओ यात्रा में भिण्ड जिले की अटेर विधानसभा के तोर का पुरा गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पूर्व स्थानीय विधायक हेमंत कटारे के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंच से बोलते हुए खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह का बाप तक बोल दिया। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय संविधान दलित व्यक्ति के हाथों लिखा गया है इसलिए बीजेपी इसको मिटाना चाहती है।

इस दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि हे बाबा तेरी प्रतिमा का अनावरण करके हमारा तो जीवन धन्य हो गया। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा की बात इसलिए उठाना पड़ी क्यों कि दिल्ली में बैठा हुआ भाजपा का शीर्ष नेतृत्व आरएसएस के साथ मिलकर बाबा साहब अम्बेडकर के संविधान को मिटा देना चाहता है। इसलिए मिटा देना चाहता है कि यह संविधान एक दलित के हाथों से लिखा गया है। लेकिन याद रखना नरेन्द्र मोदी साहब और शिवराज सिंह साहब बाबा साहब अम्बेडकर के लिखे संविधान को तुम नहीं मिटा पाओगे, नाथूराम गोडसे के विचारों को इसमें घुसेड़ नहीं पाओगे। इस दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर इशारा करते हुए कहा कि आपके पुरखे भी आ जाएं तो इस संविधान को मिटा नहीं सकते। इस दौरान उन्होंने अपने आपको इन नेताओं का बाप तक बता दिया। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ‘हस्ती मिटा दे हमारी ये तुझमें दम नहीं, अरे हम भी तुम्हारे बाप हैं किसी से कम नहीं’।

 

कार्यक्रम में बोलते हुए संभावित प्रत्याशी पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने कहा कि बसपा को वोट देना भाजपा को वोट देने के बराबर है। इसलिए इसबार उसके बहकावे में ना आये और कांग्रेस को ही वोट देकर जिताएं। हेमंत कटारे ने जनता से एक एक वोट की अपील करते हुए कहा कि अगर यह चुनाव नहीं जीता तो मैं चुनाव लड़ने लायक नहीं बचूंगा। मेरी राजनीति यहीं खत्म हो जाएगी, मेरी लाज आपके हाथों में है। दोनों हाथ फैलाकर मैं आपसे भीख मांग रहा हूँ। इस दौरान उन्होंने सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया पर हमला करते हुए कहा कि उनके भाई ने अटेर की जनता से जो टैक्स वसूला है उसका जबाब कांग्रेस सरकार आने पर देंगे उन्होंने कहा कि अटेर की जनता ने इस 5 सालों में बहुत जुल्म सहे है उसका सूद समेत बदला लिया जाएगा। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फूल सिंह बरैया ने कहा कि महंगाई एवं बेरोजगारी रोकना है तो कांग्रेस की सरकार लाना होगी।

वीडियो- सज्जन सिंह वर्मा पूर्व मंत्री