राहुल गांधी ने अपने डॉगी का नाम रखा नूरी,भड़के AIMAI नेता, कहा- यह मुस्लिम बेटियों का अपमान

न्यायालय में परिवार दायर, 8 नवंबर को पेशी

1435

राहुल गांधी ने अपने डॉगी का नाम रखा नूरी,भड़के AIMAI नेता, कहा- यह मुस्लिम बेटियों का अपमान

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने, जिस डॉगी को मां सोनिया को गिफ्ट किया, उसे उन्होंने ‘नूरी’ नाम दिया है।

इस नाम को लेकर AIMAI नेता मोहम्मद फरहान ने विरोध जताया है और राजीव गांधी की आलोचना की है। उन्होंने इसे मुस्लिम बेटियों का अपमान बताया है।

 

इस मामले में फरहान ने परिवाद दाखिल करते हुए आरोप लगाया कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

 

मो. फरहान के अधिवक्ता अमजद अली ने परिवाद दाखिल करते हुए कहा कि इस्लाम में नूरी शब्द पैगंबर मुहम्मद से जुड़ा पाकिजा शब्द है। कुरआन पाक में कई बार नूरी शब्द का इस्तेमाल हुआ है। कई मस्जिदों का नाम भी नूरी है। ऐसे में कुत्ते का नाम रख धार्मिक भावनाएं आहत की गई हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष परिवाद दाखिल कर कार्रवाई की मांग की गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए परिवादी को बयान के लिए आठ नवंबर को बुलाया है।

 

परिवादी की ओर से अर्जी में कहा गया है कि उन्हें हिन्दी और अंग्रेजी न्यूज पेपरों से पता चला कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने दिल्ली स्थित 10 जनपद आवास पर एनीमल डे यानी चार अक्तूबर को अपनी मां सोनिया गांधी को एक पप्पी डॉग चाइल्ड गिफ्ट दिया है। इसी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। उस डॉग चाइल्ड का नाम नूरी बताया गया है। राहुल गांधी ने अपने फेसबुक आईडी और यूट्यूब पर भी इसे पोस्ट किया है। परिवादी ने कहा है कि डॉग चाइल्ड का नाम नूरी सुन कर एवं पढ़कर उसकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।