Bangre’s Resignation Accepted : सरकार ने निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार किया, आमला से चुनाव का रास्ता साफ!

430

Bangre’s Resignation Accepted : सरकार ने निशा बांगरे का इस्तीफा स्वीकार किया, आमला से चुनाव का रास्ता साफ!

 

 

सोमवार को ही सरकार ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया, पर जानकारी आज सार्वजनिक की!

 

Bhopal : सरकार ने डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर कर लिया। इसके साथ ही उनका चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया। निशा बांगरे ने करीब तीन महीने पहले इस्तीफा दिया था। लेकिन, सरकार ने इसे मंजूर नहीं किया था। इसके पीछे निशा की विभागीय जांच जारी रहना कारण बताया जा रहा था। इस मामले को तीन महीने से ज्यादा का समय हो गया था। अंत में हाईकोर्ट ने शासन को निर्णय लेने के आदेश दिए।

सरकार ने हाईकोर्ट के निर्देश पर अंततः डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का इस्तीफा सोमवार को स्वीकार कर लिया। लेकिन, यह जानकारी मंगलवार को दी गई। अब वे विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। निशा डिफ्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ आमला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं। उन्होने अपना इस्तीफा भी दिया, लेकिन सरकार इसे स्वीकार नहीं कर रही थी। इसके बाद निशा ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को आदेश दिए थे कि इस मामले में जल्द निर्णय लिया जाए। इस आधार पर हाईकोर्ट ने शासन को 23 अक्तूबर तक निर्णय लेने का आदेश दिया। निशा ने पहले भी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन, वहां देरी होने के बाद वे सुप्रीम कोर्ट पहुंची।

निशा को इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने आमला से भोपाल तक पैदल न्याय यात्रा निकाली। निशा ने सीएम हाउस के सामने आमरण अनशन करने की चेतावनी दी, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिए था। निशा को एक दिन जेल में बिताना पड़ा।

 

आमला से चुनाव लड़ेंगी

निशा के इस्तीफे में हो रही देरी के चलते कांग्रेस ने अमला विधानसभा सीट से सोमवार को ही मनोज सालवे कप उम्मीदवार घोषित कर दिया था। लेकिन, अब निशा का इस्तीफा स्वीकार का लिया गया है तो कांग्रेस आमला सीट से उम्मीदवार बदल सकती है। पार्टी निशा को यहां से चुनावी मैदान में उतारा जाना तय है।