Dowry Harassment : पति पर दहेज़ प्रताड़ना के साथ दूसरी शादी का आरोप लगाया

शिकायत के बाद अन्य ससुराल वालों को आरोपी बनाया! 

431

Dowry Harassment : पति पर दहेज़ प्रताड़ना के साथ दूसरी शादी का आरोप लगाया

 

Indore : एरोड्रम इलाके में रहने वाले एक इवेंट कंपनी के मालिक के खिलाफ उसकी ही पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। पीड़िता ने इस मामले के अलावा पति पर दूसरी शादी करने सहित कई गंभीर आरोप भी लगाए। शिकायत के बाद अब पुलिस मामले में जांच कर रही है।

एरोड्रम पुलिस के मुताबिक, 45 साल की पीड़ित महिला ने बताया कि उसके पति प्रद्युम्न जैन की सुखदेव नगर में इवेंट कंपनी है। उसका मायका आगरा में है। ससुराल में पति और जेठ व ननद सहित सभी लोग दहेज़ के लिए उसे आए दिन ताने मारते थे। नौकरी करने को लेकर भी कई तरह की बातें करते थे। मामले में इसकी शिकायत पीड़िता ने एरोड्रम पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में प्रद्युम्न के साथ उसके भाई ऋषभ और बहन मधुकांता को भी आरोपी बनाया। पीड़िता ने मामले में और भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

शिकायत में कहा गया कि शादी के बाद प्रद्युम्न जैन ने छोटी लड़की से गुपचुप शादी कर दो बच्चों पिता होना छिपाया। संदेह होने पर पत्नी ने तीन महीने पड़ताल कर सबूत जुटाए और एफआईआर दर्ज कराई। दूसरी पत्नी और उससे हुए बच्चों की समग्र आईडी प्रूफ, नाम,पते-ठिकाने के सबूत जुटा लिए। यह भी बताया गया कि पहली पत्नी की संपत्ति बेचकर प्रद्युम्न जैन राजस्थान भागने की फिराक में था।

पूर्व प्रोफेसर और वर्तमान में नामचीन स्कूल की टीचर पहली पत्नी का दावा है कि आरोपी पति ने गरीब परिवार की युवती को खरीदकर दूसरी शादी की है। एफआईआर में पति समेत उसके परिजनों को भी आरोपी बनाया गया है।