Strictness in Collectorate : आज नामांकन का अंतिम दिन, व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, पुलिस तैनात!

कलेक्ट्रेट के सभी चारों गेट खोले गए, पुलिस का डॉग स्क्वाड भी परिसर में घुमाया!

555

Strictness in Collectorate : आज नामांकन का अंतिम दिन, व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, पुलिस तैनात!

Indore : आज विधानसभा चुनाव नामांकन का आखिरी दिन है। इस वजह से कलेक्ट्रेट में इंट्री से लगाकर अंदर तक पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रखी गई है। हर गेट पर पुलिस बिना पास के किसी को प्रवेश नहीं करने दे रही। आखरी दिन लाउडस्पीकर लगाकर नामांकन भरने वाले उम्मीदवारों की सूचना दी जा रही है।

WhatsApp Image 2023 10 30 at 11.28.42 1

उम्मीदवार तथा उनके प्रस्तावक कलेक्टर कार्यालय के किसी भी गेट से आज एंट्री कर सकेंगे। सभी चार गेट आज खोल दिए गए हैं। पुलिस का डॉग स्क्वाड भी कलेक्टर परिसर में घुमाया गया। कमलनाथ के नेतृत्व में आज कांग्रेस के सभी उम्मीदवार एक साथ अपने नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि आज 30 अक्टूबर है। इस दिन दोपहर 3 बजे तक अभ्यर्थी अपने नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकतें है। अभ्यर्थी और उनके प्रस्तावक कलेक्टर कार्यालय के किसी भी गेट से इंट्री कर सकतें है। कलेक्टर कार्यालय के भीतर एक अभ्यर्थी के साथ चार व्यक्ति इस तरह कुल 5 व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति रहेगी।

WhatsApp Image 2023 10 30 at 11.30.56

एडीएम सपना लोवंशी ने बताया कि वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था 100 मीटर दूर कलेक्टर कार्यालय के बाहर रहेगी। कलेक्टर कार्यालय में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार नाम निर्देशन पत्र लेने का समय प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा।

WhatsApp Image 2023 10 30 at 11.31.58

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 31 अक्टूबर को जाएगी। अभ्यर्थी 2 नवम्बर तक नाम वापिस ले सकेंगे। मतदान की तिथि 17 नवम्बर रहेगी। मतगणना 3 दिसम्बर को की जाएगी। विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को निर्वाचन व्यय के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा। निर्वाचन व्यय की सीमा अधिकतम 40 लाख रूपये निर्धारित की गई है। सामान्य उम्मीदवारों के लिए निक्षेप राशि 10 हजार रुपये और अनुसूचित जाति तथा जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 5 हजार रुपये होगी।