MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर, आसपास के जिलों में भी बूंदाबांदी

5 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान

587
MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर, आसपास के जिलों में भी बूंदाबांदी

MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर, आसपास के जिलों में भी बूंदाबांदी

Indore : बुधवार दोपहर से बदला इंदौर का मौसम गुरुवार सुबह तक बरकरार रहा। बूंदाबांदी से शुरू हुई बारिश बुधवार रात और गुरुवार सुबह तेज हो गई।

इस बेमौसम बरसात से दिन का अधिकतम तापमान 6 डिग्री गिरकर 23.2 डिग्री पर आ गया। जबकि, न्यूनतम तापमान औसत से 4 डिग्री बढ़कर 16.8 डिग्री दर्ज किया गया। आंकड़ों में बारिश 2.2 मिमी ही रिकॉर्ड हुई। 2019 और 20 में भी दिसंबर महीने की शुरुआत ऐसी ही हुई थी।

MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर,

लगातार तीसरे साल इंदौर में दिसंबर की शुरुआत बारिश से हुई। मौसम ने बुधवार को करवट ली। सुबह से ही आसमान पर बादल छाए थे। बुधवार दिनभर सूरज नहीं निकला।

दोपहर को पहले शहर के पश्चिम इलाके में बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश हुई। इसके बाद पूर्वी इलाके में पानी आया। इस कारण पूरा शहर जो सर्दी से बेफिक्र था, ठिठुर गया। ख़बरों के मुताबिक इंदौर संभाग के अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी होने और बरसात होने की ख़बरें हैं।

Also Read: यूनियन कार्बाइड हादसे की 37वीं बरसी…सवाल जिंदा हैं… 

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से मिल रही नमी की वजह से ये बूंदाबांदी हुई है। विशेषज्ञों के अनुसार, इस बार अरब सागर के साथ बंगाल की खाड़ी से भी इंदौर सहित प्रदेश के कई जिलों को नमी मिल रही है। इसी की वजह से मौसम में इस तरह का बदलाव देखने को मिला।

Also Read: Transfer Of IPS Manoj Kumar Singh: क्या भिण्ड SP को मिला मल्टीनेशनल कंपनी पर कार्यवाही का इनाम?

इसके अलावा एक पश्चिमी विक्षोभ भी असर दिखा रहा है। इस कारण मौसम 5 दिसंबर तक ऐसा ही रहेगा। बादलों में कुछ कमी हो सकती है। लेकिन, अब ठंड लगातार बढ़ने का आदेश है।