Mahadev Betting App: छत्तीसगढ़ में बवाल,ED का दावा – CM बघेल को महादेव एप प्रमोटर द्वारा 508 करोड़ का भुगतान

बघेल ने कहा चुनाव के ठीक पहले मेरी छवि धूमिल करने का कुत्सित प्रयास

909

Mahadev Betting App: छत्तीसगढ़ में बवाल,ED का दावा – CM बघेल को महादेव एप प्रमोटर द्वारा 508 करोड़ का भुगतान

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजनीति में कल से बवाल मचा हुआ है। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दावा किया है कि CM बघेल को महादेव एप प्रमोटर (Mahadev Betting App) द्वारा 508 करोड़ का भुगतान किया गया है।

बताया गया है कि इस मामले में जांच जारी है।

ED ने बताया कि कैश कूरियर आरोपी असीम दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। असीम ने पूछताछ में सीएम भूपेश बघेल का नाम लिया है। ED ने कहा कि 2 नवंबर को खुफिया जानकारी मिली थी कि विधानसभा चुनावों को लेकर महादेव एप (Mahadev Betting App) के प्रमोटर द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नगद राशि ले जाई जा रही है। ED ने भिलाई में होटल ट्राईटन और एक अन्य स्थान पर असीम दास को रोका गया। असीम की तलाशी लेने पर 5.39 करोड रुपए की नगद राशि बरामद हुई। असीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे विशेष रूप से कांग्रेस पार्टी के चुनाव खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नगदी पहुंचने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था। जप्त की गई धनराशि महादेव एप के प्रमोटर द्वारा छत्तीसगढ़ में चुनाव खर्चों के लिए एक राजनेता को देने के लिए कहा गया था।

इस संबंध में भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव के ठीक पहले ED ने मेरी छवि तो धूमिल करने का सबसे कुत्सित प्रयास किया है। यह कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार को बदनाम करने का राजनीतिक प्रयास है।

 

*देखिए भूपेश बघेल का ट्वीट*

 

इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने कहा कि जुए सट्टे वालों से 508 करोड रुपए लेकर चुनाव लड़ने उतरे इस भ्रष्ट दाऊ ने सोचा था कि छत्तीसगढ़ में पैसे के बल पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन वह भूल गए कि भ्रष्टाचारियों को किसी पद पर रहने का अधिकार नहीं है।

 

*देखिए रमन सिंह का ट्वीट*

 

जो भी हो, इस पूरे मामले में अब छत्तीसगढ़ में सियासी बवाल मच गया है। देखना यह होगा कि यह मामला अब चुनाव में क्या गुल खिलाता है?