Suspension Notices to 136 Officers and Employees: मतदान दलों के प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहना पड़ा भारी, विभागीय जाँच के भी आदेश 

296
MP Assembly Election 2023

Suspension Notices to 136 Officers and Employees: मतदान दलों के प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहना पड़ा भारी, विभागीय जाँच के भी आदेश 

 

ग्वालियर:मतदान दलों के तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण में गैर हाजिर रहना 136 अधिकारी-कर्मचारियों को भारी पड़ने जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह द्वारा इन सभी के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत निलंबन के लिये कारण बताओ नोटिस जारी किए जा रहे हैं। साथ ही इन सभी के खिलाफ विभागीय जाँच की कार्रवाई भी होगी।

मतदान दल गठन प्रभारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने बताया कि भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान (आईआईटीटीएम) में मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। प्रशिक्षण के पहले दिन यानि 6 नवम्बर को 59 और 7 नवम्बर को 77 अधिकारी-कर्मचारी प्रशिक्षण से नदारत रहे हैं। इन सभी के खिलाफ निलंबन सहित अन्य प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई प्रचलन में है।

जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि आईआईटीटीएम में गत 6 नवम्बर से शुरू हुआ मतदान दलों का तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण 9 नवम्बर तक जारी रहेगा। हर दिन तीन पालियों में यह प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन शासकीय सेवकों की मतदान दल में ड्यूटी लगी है वे निर्धारित तिथि को समय पर प्रशिक्षण के लिये अनिवार्यत: उपस्थित हों अन्यथा उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।