Notice to 4 Officers: 4 अधिकारियों सहित सभी जनपद CEO को कलेक्टर ने शोकाज नोटिस जारी किया

सीतामऊ एसएडीओ पर दंडात्मक कार्यवाही के लिए प्रस्ताव भेजा, मामला विकसित भारत संकल्प यात्रा में लापरवाही का

788

Notice to 4 Officers: 4 अधिकारियों सहित सभी जनपद CEO को कलेक्टर ने शोकाज नोटिस जारी किया

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरुआत के साथ विसंगतियों और लापरवाही बरतने के मामले में कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्यवाही की है ।

इसमें एक दर्ज़न अधिकारी कर्मचारी से जवाब तलब किया गया है । वहीं सीतामऊ के एसऐडीओ पर दंडात्मक कार्यवाही की है ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान अधिकारियों द्वारा की जा रही गंभीर लापरवाही एवं स्टॉल लगाने के दौरान समुचित व्यवस्था ठीक से न करने पर दंडात्मक कार्यवाही सहित एक दिन का वेतन काटने एवं कारण बताओ नोटिस जारी करने की कठोरतम कार्यवाही की है।

 

कलेक्टर ने सीतामऊ एसएडीओ पर दंडात्मक कार्यवाही की है। इनके द्वारा विकास यात्रा के दौरान अनुपस्थित रहने की गंभीर लापरवाही की गई। इसके साथ ही उनके द्वारा यात्रा के दौरान कोई भी स्टॉल नहीं लगाया गया।

 

मंदसौर तहसीलदार, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के मंदसौर विकासखंड प्रबंधक, ग्रामीण उद्यान विकास अधिकारी मंदसौर एवं मंदसौर सीडीपीओ का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश जारी किए है। इन सभी के द्वारा संकल्प यात्रा के दौरान ठीक से व्यवस्था नहीं की गई।

 

जिले के सभी जनपद सीईओ द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ठीक से व्यवस्था न करने के कारण कलेक्टर श्री यादव ने सभी को नोटिस जारी किया है।

इसके साथ ही ईई पीएचई द्वारा

जल जीवन मिशन के अभिनंदन पत्र शिविर में वितरण न करने एवं पोर्टल पर एंट्री नहीं के कारण कारण बताओ सूचना पर जारी किया है। उपसंचालक कृषि को ऑनलाइन पोर्टल पर एंट्री नहीं के कारण कारण बताओ सूचना पर जारी किया है।

लीड बैंक मैनेजर को वेबसाइट पर केसीसी की एंट्री नहीं करने कारण नोटिस जारी किया। वही सीएमएचओ को एनीमिया की एंट्री पोर्टल पर नहीं करने का कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।

कारण बताओ सूचना पत्र जारी होने के पश्चात इन सभी अधिकारियों के द्वारा अगर संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। तो इनके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।