Ratlam News: पुलिस का सूदखोरों के विरुद्ध अभियान: 2 पर प्रकरण दर्ज

मुनादी करवा कर सचेत कर रहे हैं सुदखोरों से परेशानों को

647
Land Mafia:

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam MP: एसपी गौरव तिवारी सुदखोरों के विरुद्ध सख्त रुख कर चुके हैं। उन्होंने जिले के सभी थाना प्रभारियों को सूदखोरों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाएं जाने के मामले में कड़े निर्देश दिए है।

इसी बात को लेकर जिले के सभी थाना प्रभारियों ने सूदखोरों के विरुद्ध सख्त कार्यवाहीं प्रारम्भ कर दी है।
सुदखोरों के विरुद्ध अभियान को सफल बनाए जाने व जनता को जागरूक करने हेतु समस्त जिले में ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से मुनादी कर जनता से अपील की जा रही है कि यदि वे किसी सूदखोर के चंगुल मे फंसे हुए है तो बैखोफ होकर आगे आकर पुलिस को सूचित करें।पुलिस सूदखोरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाहीं करेंगी।

पुलिस की मुनादी पर थाना माणकचौक में एक फरियादी वात्सल्य मंडोवरा निवासी अल्कापुरी रतलाम ने आरोपी मोइन अहमद पिता नसीर अहमद निवासी पुरोहितजी का वास से अपने व्यवसाय के लिए 60 हजार रूपए लिए थे,जिसके बदले आरोपी द्वारा फरियादी से ब्लैंकचेक व ब्याज सहित 99,250/- वसूल करने के बाद फरियादी से और पैसों की मांग की व फरियादी को परेशान किया गया।

प्रार्थी की शिकायत पर थाना माणकचौक में आरोपी के विरुद्ध अपराध क्र 570/21 धारा 3/4 मध्य प्रदेश ऋणियो का संरक्षण अधिनियम 1937 तथा 294,506 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया ।

साथ ही मामले मे थाना स्टेशन रोड अंतर्गत फरियादी अंसार खान द्वारा आरोपी नसीम उर्फ गुड्डो पिता शराफत खान निवासी जय भारत नगर रतलाम से 4 वर्ष पूर्व 1 लाख रूपए ब्याज पर लेने पर आरोपी द्वारा फरियादी से 3,36,000/- रु वसूलने के बाद भी और राशि दिये जाने हेतु दबाव बनाया जा रहा है,फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 741/21 धारा 3/4 मध्य प्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 का मामला दर्ज कर विवेचना मे लिया गया है।

Also Read: …तो जरुरी नहीं होगा जिले में एसपी बनने के लिए आईपीएस होना

विवेचना में आए तथ्यों के अनुसार प्रकरण में आरोपी और धाराओं का इजाफा किया जावेगा ।

पुलिस ने आम जनता से अपील है की यदि वे किसी सूदखोर से प्रताडित है या किसी भी सूदखोर के बारे में किसी भी प्रकार की शिकायत या सूदखोरी के संबंध में कोई सूचना देना हों तो हेल्प लाइन नंबर :- 7049162265, 07412-270474 या 07412-222223 पर बिना किसी डर के कॉल या वाट्सएप के माध्यम से अवगत कराएं। सुचनाकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जावेगी।