Death Of 2 Girl Students : मामला 120 की गति से ट्रेन ट्रायल का, रेल मंत्री वैष्णव के निर्देश पर जांच शुरू, मंत्री सिलावट ने की थी मांग!

809

Death Of 2 Girl Students : मामला 120 की गति से ट्रेन ट्रायल का, रेल मंत्री वैष्णव के निर्देश पर जांच शुरू, मंत्री सिलावट ने की थी मांग!

 

Ratlam : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा दिए आदेश के पालन में पश्चिम रेल्वे ने कल इंदौर में ट्रेन ट्रायल के दौरान 2 छात्राओं की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कल देर रात पश्चिम रेल्वे रतलाम के DRM को जांच के आदेश दिए थे। बता दें कि बीते कल इंदौर उज्जैन दोहरीकरण के ट्रायल के दौरान ही बड़ा हादसा हो गया था। जिसकी जानकारी मंत्री तुलसी सिलावट ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को देते हुए जांच की मांग की थी।

प्राप्त जानकारी अनुसार रेलवे अफसर नए ट्रेक पर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन का ट्रायल ले रहे थे। इसी दौरान के केलोदा हाला (तलावाली चांदा) में ट्रेन की टक्कर से दसवीं की दो छात्राओं की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, टक्कर से छात्राएं 20 फीट ऊपर उछली, मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।

ये छात्राएं कोचिंग से लौट रही थी। वे निश्चिंत थी कि इस समय ट्रेन नहीं आती हैं, उन्हें तेज रफ्तार से ट्रेन आती दिखाई दी वह तो वह घबरा गई और बचने के लिए उसी ट्रैक पर खड़ी हो गई।

पुलिस के अनुसार राधिका (16) पिता दिनेश भास्कर और बबली (16) पिता धन्नालाल मासरे दोनों निवासी कैलोद कांकड़ की मौत हो गई। साधना पिता जयदेव मानकर थोड़ा आगे होने से बच गई।
बताया गया है कि ट्रायल के दौरान ट्रेन में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी विनीत गुप्ता, डीआरएम रजनीश कुमार, चीफ इंजीनियर धीरज कुमार आदि थे।