Amitabh Will Build a House in Ayodhya : अयोध्या में अमिताभ ने प्लॉट खरीदा, यहां घर बनाएंगे!

'द सरयू' में 10 हजार स्क्वायर फीट का प्लॉट साढ़े 14 करोड़ में खरीदा!   

206

Amitabh Will Build a House in Ayodhya : अयोध्या में अमिताभ ने प्लॉट खरीदा, यहां घर बनाएंगे!

Ayodhya : इसे धमाकेदार न्यूज़ कहा जा सकता कि अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले साढ़े 14 करोड़ का प्लॉट खरीदा है। उन्होंने मुंबई के डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के 7 स्टार मिक्सड यूज इन्क्लेव ‘द सरयू’ में यह प्लाट लिया। उन्होंने 51 एकड़ के ‘द सरयू’ में अमिताभ ने 10 हजार स्क्वायर फीट का प्लॉट खरीदा है। यहां वे अपना घर बनवाएंगे।

7 स्टार मिक्सड यूज इन्क्लेव ‘द सरयू’ का उद्घाटन भी प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन ही 22 जनवरी को ही होगा। एक इंग्लिश अखबार के साथ बातचीत में अमिताभ ने कहा कि मैं अयोध्या में ‘द सरयू’ के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं। यह एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल के करीब है। अयोध्या की स्प्रिचुअलिटी और कल्चर रिचनेस ने एक इमोशनल कनेक्शन बनाया है। मैं इस ग्लोबल स्प्रिचुअल कैपिटल में अपना घर बनाने के लिए एक्साइटेड हूं। उन्होंने कहा कि यहां ट्रेडिशन और मॉडर्निटी साथ रहते करते हैं। इस वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए भी सोच रहा हूं।

IMG 20240116 WA0006

अमिताभ बच्चन ने जिस जगह यह प्लॉट खरीदा है, उसमें लीला पैलेस, होटल और रिसॉर्ट्स के साथ साझेदारी में एक 5-स्टार होटल भी है। यह प्लॉट अमिताभ बच्चन के पैतृक निवास इलाहबाद से चार घंटे की दूरी पर है। अयोध्या का राम मंदिर यहां से से केवल 15 मिनट की दूरी पर है। अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट 30 मिनट दूर है।

प्रॉपर्टी के भाव अचानक बढे 

अक्टूबर 2023 में एनारॉक ग्रुप के चेयरमैन अनुज पूरी ने कहा था कि राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद जमीन की कीमतें 25-30% तक बढ़ गई थीं। वहीं अलग-अलग ब्रॉकर्स के मुताबिक अयोध्या में जमीन की औसत कीमत ₹1500 से ₹3000 स्क्वायर फीट के हिसाब से है। जबकि शहर के अंदर जमीन लेने के लिए आपको प्रति स्क्वायर फीट जमीन के लिए ₹4000 से ₹6000 तक देने पड़ेंगे।