Pesticide Accident : बच्चियों ने खेल खेल में कीटनाशक पिया तो मां ने भी पी लिया!

दोनों बच्चियों की मौत, मां की हालत गंभीर, खेत में छीटने लाए थे कीटनाशक! 

388

Pesticide Accident : बच्चियों ने खेल खेल में कीटनाशक पिया तो मां ने भी पी लिया!

Ujjain : उज्जैन के माकड़ोन में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यह दो मासूम बच्चियों ने खेल-खेल में कीटनाशक पी लिया घटना के वक्त इन बच्चों की मां पास में ही खेत में काम कर रही थी। उसने दोनों बेटियों को अचेत देखा, उसे लगा कि दोनों की मौत हो गई है तो उसने बचा हुआ कीटनाशक पी लिया।

यह कीटनाशक खेत में छिड़काव के लिए लाया गया था। इस घटना में दोनों मासूम बच्चियों की मौत हो चुकी है। वहीं महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना उज्जैन जिले के माकड़ौन क्षेत्र में मंगलवार देर शाम की है। माकड़ौन थाना प्रभारी बीएस देवड़ा ने बताया कि पैंतीसिया गांव में रहने वाली पूजा पत्नी सरदार चौहान (बंजारा) मंगलवार की शाम को अपनी दो बेटियों मुस्कान 3 वर्ष और पूनम उम्र 5 वर्ष के साथ खेत में गई थी।

वहां उसके खेतों की सिंचाई हो रही थी। वह दोनों बच्चियों को मेढ़ पर बैठाकर कुछ काम करने लगी। इसी दौरान इन बच्चियों के हाथ कीटनाशक की शीशी लग गई और इन्होंने खेल खेल में कीटनाशक की शीशी मुंह में लगा लिया।

दोनों बच्चियों की हुई मौत

पुलिस के मुताबिक इससे दोनों बच्चियां अचेत हो गईं। थोड़ी देर में जब इनकी मां वहां आई और उसे लगा कि बच्चियां मर गई। फिर उसने भी बचा हुआ कीटनाशक पी लिया। जानकारी होने पर इनके परिजन तुरंत तीनों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने बच्चियों की हालत को देखते हुए उन्हें चरक भवन भेज दिया। पूजा को जिला अस्पताल में ही भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। चरक भवन में थोड़ी देर के इलाज के बाद ही दोनों बच्चियों की मौत हो गई।