Fresher’s Party Controversy : छात्रों ने बिना इजाजत पार्टी की, वीडियो से विवाद

कॉलेज प्रशासन ने छात्र-छात्राओं को नोटिस जारी किए, मामला पुलिस तक

1056

Indore : होलकर साइंस कॉलेज (Holkar Science College) के छात्र-छात्राओं के डांस पार्टी की कुछ विवादित तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। ये फोटो और वीडियो फ्रेशर्स पार्टी (Fresher’s Party) के बताए जा रहे हैं। जबकि, कॉलेज प्रबंधन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी।

छोटे कपड़े पहने छात्राएं इन वीडियो में कॉलेज के छात्रों के साथ आपत्तिजनक डांस (Objectionable Dance) करती दिख रही हैं।

देखिए वीडियो-

 

छात्र नेता की शिकायत के बाद कॉलेज प्रशासन ने वीडियो में नज़र आ रहे कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नोटिस जारी किया है। मामला पुलिस तक भी पहुंचा है। कॉलेजों में ऑफ लाइन क्लास तो शुरू हो गई, लेकिन अन्य गतिविधियों को लेकर अभी भी कई तरह की पाबंदियां है। किसी भी स्तर पर सार्वजनिक आयोजन और इस तरह की पार्टियों पर रोक है।

इन छात्र-छात्राओं ने फ्रेशर्स पार्टी के लिए कॉलेज प्रबंधन से अनुमति मांगी थी।

लेकिन, प्राचार्य डॉ सुरेश सिलावट (Principal Dr. Suresh Silavat) ने कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए इस तरह के आयोजन से साफ इनकार कर दिया। बावजूद इसके कॉलेज के कुछ छात्रों ने सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर पार्टी की प्लानिंग की और फिर पब में पार्टी का आयोजन किया।

इस पार्टी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इन तस्वीरों में छात्र-छात्राएं बिना मास्क के ही नज़र आ रहे है। इसके अलावा आपत्तिजनक डांस भी करते दिख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा अनुमति नहीं देने के बावजूद ये पार्टी आयोजित की गई। कॉलेज प्रबंधन ने वीडियो में नजर आ रहे छात्रों की पहचान करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है।

इसके अलावा इन छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को भी प्रबंधन ने तलब किया है।

एक छात्र नेता ने इस पूरे मामले की शिकायत कॉलेज प्रशासन (College Management) से की है। इसके अलावा पुलिस में भी शिकायत की गई है।

कॉलेज प्रबंधन ने भी पुष्टि की है कि वीडियो में दिख रहे युवक-युवतियां उनके कॉलेज के ही छात्र-छात्राएं हैं।

देखिये वीडियो-

 

प्रबंधन ने स्पष्ट किया है कि इस तरह की गतिविधि बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उधर, प्रबंधन ने यह पार्टी आयोजित करने वाले छात्रों से जब जवाब-तलब किया तो छात्रों की ओर से कार्रवाई नहीं करने के लिए कॉलेज प्रबंधन पर दबाव बनाने की कोशिश भी की जा रही है।

कॉलेज ने स्पष्ट किया कि पार्टी कॉलेज परिसर में नहीं हुई, इसलिए उन्होंने सीधा एक्शन नहीं लिया। लेकिन, जिस तरह के वीडियो हैं, उसके बाद यह कार्रवाई करना जरूरी था।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, डॉ. सुरेश सिलावट (प्राचार्य, होलकर साइंस कॉलेज)-